Move to Jagran APP

USA vs IND: भारत के खिलाफ मैच से पहले अमेरिका को लगा तगड़ा झटका, अहम मैच से बाहर हुए Monank Patel; हैरान हुए क्रिकेट फैंस

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का मुकाबला अमेरिका से हो रहा है। ये पहली बार है जब दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल में टक्कर हो रही है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में टॉस के दौरान अमेरिका की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने का मौका मिला। अमेरिका की टीम के कप्तान मोनाक पटेल ये मैच नहीं खेल रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 12 Jun 2024 07:58 PM (IST)
IND vs USA: अहम मैच से बाहर हुए Monank Patel; हैरान हुए क्रिकेट फैंस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के 25वें मैच में यूएसए (USA vs IND) का सामना भारतीय टीम से हो रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया।  अमेरिका की टीम के कप्तान मोनांक पटेल (Monank Patel) टॉस के लिए मैदान पर नहीं उतरे, जिससे हर कोई हैरान रह गया। उनकी जगह आरोन जोन्स (Aaron Jones) को टीम की कमान सौंपी गई। मोनांक पटेल इस मैच में क्यों नहीं खेल रहे है, इसका खुलासा टॉस के दौरान हुआ।

USA vs IND: Monank Patel क्यों नहीं खेल रहे भारत के खिलाफ मैच?

दरअसल, यूएस के कप्तान मोनांक पटेल का टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के खिलाफ मैच खेलने का सपना टूट गया। ऐसा पहली बार हो रहा है जब टी20 इंटरनेशनल में भारत और अमेरिका की टीमें आमने-सामने है। इस मैच में गुजरात टीम के प्लेयर मोनांत पटेल इंजर्ड होने के चलते मैच खेल नहीं पा रहे है। यूएसए के कप्तान और ओपनर ने इससे पहले ये बताया था कि वह भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के खिलाफ टॉस का सिक्का उछालने का काफी इंतजार कर रहे हैं, लेकिन चोटिल होने के चलते वह ऐसा नहीं कर पाए। उनकी जगह अमेरिका की टीम की कप्तानी आज आरोन जोन्स कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: USA vs IND Playing 11: जीत की हैट्रिक लगाने पर दोनों टीमों की नजरें, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है यूएस और भारत की टीमें

USA vs IND: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

अमेरिकी टीम: स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर, एंड्रीज गौस (विकेटकीपर), आरोन जोन्स (कप्तान), नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।