नई दिल्ली, जेएनएन।  वर्ल्ड कप में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को हराकर भारत में जश्न का माहौल बना दिया है। भारत ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर स्टेडियम में पाकिस्तान को डीएलएस के आधार पर 89 रन से हरा दिया है। पाकिस्तान की इस हार के बाद जहां भारत में जश्न मन रहा है, वहीं पाकिस्तान में मातम का माहौल है और पाकिस्तानी फैंस इससे नाराज हैं। कई फैंस पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को गालियां दे रहे हैं तो कुछ फैंस ने तो गुस्से में अपने टीवी को ही तोड़ दिया।

सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि पाकिस्तानी फैंस अपने टीवी तोड़ रहे हैं और पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। इसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी पीछे नहीं हैं और क्रिकेटर्स के प्रदर्शन को निराशाजनक बताते हुए उनसे नाखुश हैं। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज पर कई आरोप लगाए और उन्हें 'मामू' कह दिया।

कोहली के नाम हैं 'विराट' रिकॉर्ड, लेकिन ये 8 रिकॉर्ड अब भी 'किंग कोहली' से दूर

पाकिस्तान की मीडिया में भी पाकिस्तानी के क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। साथ ही पाकिस्तान में पाकिस्तान की बल्लेबाजी और फील्डिंग पर कई खबरें छपी हैं। वहीं पाकिस्तान के कई मीडिया संस्थानों ने सोशल मीडिया पर बनाए जा रहे मीम को भी कवर किया है बताया है कि कैसे पाकिस्तान का मजाक बन रहा है।

बता दें कि विश्व कप 2019 के सबसे चर्चित मुकाबले में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। साथ ही भारत ने आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान से आज तक कोई मैच नहीं हारने का इतिहास कायम रखा। इससे पहले विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 6 मुकाबले हो चुके थे और सभी मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।  

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek