Move to Jagran APP

PAK vs CAN: कनाडा के खिलाफ हारिस रऊफ ने जमाया 'शतक', शादाब खान के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी बने

हारिस पाकिस्तान टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते हैं। उन्होंने कनाडा के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी की। रऊफ ने अपने कोटे के चार ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसी दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हारिस रऊफ ने एक अनोखा शतक जमाया है। उनसे पहले ये काम पाकिस्तान के लिए सिर्फ शादाब खान ने किया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 11 Jun 2024 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 11:09 PM (IST)
हारिस रऊफ ने कनाडा के खिलाफ किया कमाल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक अच्छा नहीं रहा है। अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। तीसरे मैच में पाकिस्तान का सामना था कनाडा से। इस टीम ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने शतक बना दिया और अपना नाम रिकॉर्ड बुक में लिखवा दिया।

हारिस पाकिस्तान टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते हैं। उन्होंने कनाडा के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी की। रऊफ ने अपने कोटे के चार ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसी दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- BCCI सचिव जय शाह की न्यूयॉर्क में इस खास शख्स से हुई मुलाकात, लंबी चली बातचीत, जानिए पूरा मामला

जमाया शतक

रऊफ ने जैसे ही श्रेयस मोवा का विकेट लिया उन्होंने एक खास लिस्ट में अपना नाम लिखवा लिया। श्रेयस का विकेट लेकर रऊफ के टी20 इंटरनेशनल करियर में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह ये शतक जमाने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। रऊफ से पहले टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट अफगानिस्तान के राशिद खान और श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा ने लिए हैं। इसी के साथ रऊफ पाकिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशल में 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले शादाब खान ने ये काम किया है।

कनाडा ने बनाए 106 रन

कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने कनाडा की पारी चली नहीं, लेकिन एरॉन जॉनसन ने एक छोर संभाले रखते हुए शानदार अर्धशतक जमाया और टीम को 100 के पार तक पहुंचाया। उनके 52 रनों की मदद से कनाडा की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 106 रन बनाने में सफल रही।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी भारतीय बधिर क्रिकेट टीम, 18 जून से होगी शुरुआत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.