Move to Jagran APP

BCCI सचिव जय शाह की न्यूयॉर्क में इस खास शख्स से हुई मुलाकात, लंबी चली बातचीत, जानिए पूरा मामला

अमेरिका में इस समय टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। ये पहली बार है जब अमेरिका इतने बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। जय शाह इस वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में है। अमेरिका में क्रिकेट को ले जाने का मकसद यहां इस खेल को बढ़ावा देना है। भारत ने अभी तक अपने सभी मैच न्यूयॉर्क में ही खेले हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 11 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 10:30 PM (IST)
जय शाह ने न्यूयॉर्क में की खास मुलाकात

 पीटीआई, न्यूयार्क : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूयार्क में नेशनल फुटबाल लीग (एनएफएल) के मुख्यालय का दौरा किया। उनके इस कदम का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय खेल सहयोग को बढ़ावा देना है।

बीसीसीआई ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय खेल सहयोग को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में सचिव जय शाह ने एनएफएल मुख्यालय का दौरा किया। बीसीसीआइ आईपीएल का आयोजन करता है जो प्रति मैच मूल्य के मामले में अमेरिका के एनएफएल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे अमीर खेल लीग बन गई है।"

यह भी पढ़ें- MS Dhoni Vacation: पत्नी साक्षी के साथ कहां छुट्टियां मना रहे हैं एमएस धोनी, तस्वीरों ने लूटा फैंस का दिल

इन लोगों से की मुलाकात

बीसीसीआई ने कहा कि जय शाह ने यात्रा के दौरान एनएफएल आयुक्त रोजर गुडेल और उनकी टीम के साथ चर्चा की जिसमें सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, नवीन विचारों का आदान-प्रदान करने और प्रशंसक को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया गया। शाह ने गुडेल को बीसीसीआइ के लोगो वाला विशेष रूप से तैयार हेलमेट और टीम इंडिया की जर्सी भेंट की। सहयोग के प्रतीक के रूप में शाह को बदले में एक एनएफएल गेंद मिली।

अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप

अमेरिका में इस समय टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। ये पहली बार है जब अमेरिका इतने बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। जय शाह इस वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में है। अमेरिका में क्रिकेट को ले जाने का मकसद यहां इस खेल को बढ़ावा देना है। भारत ने अभी तक अपने सभी मैच न्यूयॉर्क में ही खेले हैं। अमेरिका के खिलाफ भी ये टीम न्यूयॉर्क में खेलेगी।

यह भी पढ़ें- AUS vs NAM Live Streaming: ऑस्‍ट्रेलिया की नजर तीसरी जीत पर, जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.