Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए ये दो नए चेहरे, मचाएंगे धमाल

India vs West Indies वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में दो नए चेहरों को मौका दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 02:47 PM (IST)
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए ये दो नए चेहरे, मचाएंगे धमाल
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए ये दो नए चेहरे, मचाएंगे धमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। India tour of West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन कर लिया गया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे के लिए दो नए चेहरों को मौका दिया गया है। टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में ही रहेगी। जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है और वो टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।  

loksabha election banner

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। नवदीप सैनी को वनडे और टी 20 टीम में जगह दी गई है। इनके अलावा राहुल चहर को भी टी 20 टीम में जगह दी गई है। वनडे में नवदीप सैनी एक नया चेहरा हैं जबकि टी 20 में नवदीप सैनी, राहुल चहर के रूप में दो नए चेहरों को मौका मिला है। 

इन दो नए खिलाड़ियों के अलावा बाकी के सभी खिलाड़ी वैसे ही हैं। टेस्ट टीम में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, आर. अश्विन, चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया गया है। रवींद्र जडेजा वनडे टीम में शामिल हैं जबकि केदार जाधव को भी वनडे टीम में मौका दिया गया है। हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वो वनडे और टी 20 का हिस्सा नहीं है। मो. शमी टेस्ट और वनडे टीम में शामिल किए गए हैं वो टी 20 टीम में नहीं है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन की वजह से दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

खलील अहमद की वनडे टीम में वापसी हुई है और वो टी 20 टीम में भी हैं। भुवनेश्वर कुमार टेस्ट टीम में नहीं हैं। वो वनडे और टी 20 टीम में शामिल किए गए हैं। श्रेयस अय्यर को वनडे और टी 20 टीम में चुना गया है। मनीष पांडे भी वनडे और टी 20 टीम का हिस्सा बनाए गए हैं। 

रिषभ पंत टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए गए हैं जबकि टेस्ट में दूसरे विकेट कीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा पर भरोसा जताया गया है। वनडे और टी 20 में रिषभ टीम में एकमात्र विकेटकीपर हैं। समिति ओवरों के प्रारूप में रिषभ के अलावा अन्य किसी विकेटकीपर को मौका नहीं दिया गया है। 

India’s squad for 3 T20Is: Virat Kohli (Captain), Rohit Sharma (VC), Shikhar Dhawan, KL Rahul, Shreyas Iyer, Manish Pandey, Rishabh Pant (WK), Krunal Pandya, Ravindra Jadeja, Washington Sundar, Rahul Chahar, Bhuvneshwar Kumar, Khaleel Ahmed, Deepak Chahar, Navdeep Saini


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.