Move to Jagran APP

MI vs DC: 'आज रात उसने कर दिखाया...' जीत के बाद इस बल्लेबाज पर प्यार लुटा बैठीं हरमनप्रीत कौर, टीम की भी की प्रशंसा

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन चाहिए था। एस संजना ने सिक्स लगाकर मैच समाप्त किया। मैच जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर ने संजना की तारीफ की। कौर ने कहा कि उसी की वजह से मैं आज पोडियम पर खड़ी हूं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 24 Feb 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2024 06:00 AM (IST)
MI vs DC: 'आज रात उसने कर दिखाया...' जीत के बाद इस बल्लेबाज पर प्यार लुटा बैठीं हरमनप्रीत कौर, टीम की भी की प्रशंसा
हरमनप्रीत कौर ने एस संजना की तारीफ की। फोटो -एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई को आखिरी गेंद पर जीत नसीब हुई। एस संजना ने आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर दिल्ली पर चार विकेट से जीत दर्ज करने में अहम रोल अदा किया। जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने संजना पर की तारीफ करती हुई दिखीं। उन्होंने नेट प्रैक्टिस की मजेदार कहानी बताई।

loksabha election banner

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, हमने जहां से समाप्त किया था, वहीं से शुरुआत की है। हमने जिस तरह से खेला उससे वास्तव में खुश हूं। मैं अपने बल्लेबाजी कोच हिमांशु भैया को श्रेय देना पसंद करूंगी। उन्होंने मुझे कड़ी प्रैक्टिस कराई और मुझे ऊर्जा दी। मैं घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रही थी, मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। मानसिक रूप से उस ब्रेक से मुझे मदद मिली।

संजना की तारीफ में कही बड़ी बात

हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, बल्लेबाजी करते समय विकेट ठीक दिख रहा था, हमने सोचा कि अगर हम खेल को गहराई तक ले जाएं तो हमें लगा कि हम जीत सकते हैं। वह अभ्यास सत्र के दौरान छक्के लगा रही थी और उसने आज रात हमें दिखाया। हम पहली 3 गेंदों में खेल खत्म करना चाह रहे थे लेकिन हम जानते हैं कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई है, सजना की वजह से मैं यहां खड़ा हूं। पहले या दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करना मायने नहीं रखता, केवल परिस्थितियां मायने रखती हैं।

यह भी पढे़ें- WPL 2024 Opening Ceremony: कप्तानों ने शाहरुख खान के साथ किया सिग्नेचर पोज, फिल्मी गानों पर झूमें फैंस

दिल्ली ने दिया था 172 रन का लक्ष्य

बता दें कि मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला था। दिल्ली की तरफ से एलिस कैप्सी ने 75 रन की पारी खेली। जेमिमा रोड्रिग्स ने 42 रन की पारी खेली। मुंबई की तरफ से यास्तिका भाटिया ने 57 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 55 रन की पारी खेली। अमेलिया केर ने 24 रन का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- WPL MI vs DC: आखिरी गेंद पर मिली मुंबई इंडियंस को जीत, दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.