नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। इस बात वह अपनी बल्लेबाजी नहीं बल्कि किसी और ही वजह से सुर्खियों में हैं। गुरुवार को उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी को विश्व कप के बाद छोड़ने का फैसला लिया। इस बात की घोषणा होने से पहले ही उनके कप्तानी छोड़ने की खबर सामने आ चुकी थी। अब एक रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई है। जानकारी के मुताबिक विराट कोहली ने चयन समिति के सामने रोहित शर्मा को उप कप्तान के पद से हटाने का प्रस्ताव दिया था।

पीटीआइ के मुताबिक कोहली चयन समिति के पास यह प्रस्ताव लेकर गए थे कि रोहित को वनडे उप कप्तानी से हटा दिया जाए क्योंकि वह 34 साल के हैं। वह चाहते थे कि वनडे टीम की उप कप्तानी लोकेश राहुल को सौंपी जाए जबकि टी-20 प्रारूप में यह जिम्मेदारी पंत निभाएं।

T20 की कप्तानी से हटाए जाने के डर से विराट कोहली ने दिया इस्तीफा, अब वनडे की कप्तानी भी जाने का खतरा

सूत्र ने कहा कि बोर्ड को यह पसंद नहीं आया जिसका मानना है कि कोहली असल उत्तराधिकारी नहीं चाहते। कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने पर रोहित को यह जिम्मेदारी मिलना लगभग तय है और ऐसे में पंत, राहुल और जसप्रीत बुमराह उप कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर आइपीएल खिताब जीत लेती है तो उसके कप्तान पंत सबसे बड़े दावेदार बन जाएंगे।

बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर आप सौरव और जय शाह के बयान देखो, दोनों ने शुभकामनाएं दी हैं लेकिन एक भी शब्द नहीं कहा कि वह 2023 विश्व कप तक कप्तान रहेंगे या नहीं। पता चला है कि टी-20 विश्व कप के बाद पद छोड़ने वाले रवि शास्त्री ने कोहली से विस्तार से बात की है और वह अब अपना ध्यान 100 अंतरराष्ट्रीय शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने के अपने लक्ष्य पर लगाएंगे।

 

Edited By: Viplove Kumar