Move to Jagran APP

'Kohli से कभी नहीं कहा गया कि उनका करियर खत्म हो गया', टीम से बाहर किए जाने पर पाक क्रिकेटर का भावनात्मक बयान

अब पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल एक बार फिर चर्चा में हैं। पाकिस्तान के पत्रकार हाफिज मुहम्मद इमरान के साथ एक इंटरव्यू के दौरान रिपोर्टर ने अकमल ने अपनी तुलना विराट कोहली से की। उन्हें भावनात्मक बयान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 02 Feb 2023 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 03:13 PM (IST)
'Kohli से कभी नहीं कहा गया कि उनका करियर खत्म हो गया', टीम से बाहर किए जाने पर पाक क्रिकेटर का भावनात्मक बयान
पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद विराट कोहली। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले। कप्तानी में बदलाव से लेकर अध्यक्ष के रूप में नजम सेठी की नियुक्ति तक कई बदलाव देखे गए। रमीज राजा को पिछले साल अनौपचारिक रूप से पीसीबी के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके अलावा टेस्ट में सरफराज अहमद ने अपनी कप्तानी गंवा दी। हालांकि, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की।

loksabha election banner

अब पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल एक बार फिर चर्चा में हैं। पाकिस्तान के पत्रकार हाफिज मुहम्मद इमरान के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, रिपोर्टर ने अकमल ने अपनी तुलना विराट कोहली से की। दरअसल, अकमल को घरेलू टूर्नामेंट के दौरान उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इस पर अकमल ने भावनात्मक जवाब दिया।

अकमल ने की पीसीबी की आलोचना

अकमल ने कहा, "मुझे बहुत शर्म आती है कि रजा ने इतने सीधे तरीके से कहा। उन्हें उन लोगों के नाम लेने चाहिए थे जिन्होंने यह कहते हुए कॉल या चिट्ठी भेजी थी कि मुझे नहीं खेला जाना चाहिए। मैंने पाकिस्तान को इतना कुछ दिया। क्या अब उसके लायक तक नहीं रहा। पीसीबी की भूमिका कठिन समय में अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना है।"

विराट कोहली का उदाहरण देते हुए अकमल ने कहा, "इसके लिए एक बड़ा उदाहरण विराट कोहली हैं। जब वह प्रदर्शन नहीं कर रहे थे तो उसे दरकिनार नहीं किया गया। वे उसे इधर-उधर खिलाते रहे, उसे नहीं बताया गया कि तुम्हारा क्रिकेट खत्म हो गया है। मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड को श्रेय दूंगा कि उन्होंने उसका समर्थन किया।"

तीन से पाक टीम से बाहर है खिलाड़ी

बता दें कि अकमल पिछले तीन सालों के पाकिस्तान क्रिकेट से दूर हैं। अकमल ने अब तक पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 T20I में खेला है। 2020 में, पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें संस्करण के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के चलते उन पर प्रतिबंध लग गया था।

उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी निलंबित कर दिया था। तब से कई बार उमर ने माफी मांगी और देश के घरेलू सेटअप में वापसी की, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्हें लगातार अवसर नहीं मिले। हालांकि, उन्होंने 2022 में उत्तरी पाकिस्तान के लिए लिस्ट ए टूर्नामेंट में खेला था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Test : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार रवींद्र जडेजा, NCA में पास किया फिटनेस टेस्ट

यह भी पढ़ें- विश्व विजेता बनकर लौटी श्वेता सेहरावत का ढोल की थाप पर हुआ स्वागत, परिवार के साथ जमकर किया डांस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.