Move to Jagran APP

'सैनिक' धोनी को नहीं है सुरक्षा की दरकार, वह करेंगे लोगों की रक्षा- बिपिन रावत

जनरल रावत ने कहा कि धौनी ने बेसिक ट्रेेनिंग की है और हमें पूरा यकीन है वह अपनी जिम्मेदारियों और कार्य को पूरा करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 09:12 PM (IST)
'सैनिक' धोनी को नहीं है सुरक्षा की दरकार, वह करेंगे लोगों की रक्षा- बिपिन रावत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और टेरीटोरियल आर्मी में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी को कश्मीर में कोई अतिरिक्त सुरक्षा नहीं मिलेगी। न ही हमें लगता है कि उन्हें सुरक्षा की जरूरत है। वह एक सैन्य अधिकारी के तौर पर यहां तैनात रहेंगे और वही काम करेंगे जो उनकी रैंक के अधिकारी की जिम्मेदारी है। धोनी कश्मीर में सामान्य सैनिक की तरह ही आम लोगों के रक्षक की भूमिका में रहेंगे।

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धोनी इसी महीने 31 जुलाई से 15 अगस्त तक दक्षिण कश्मीर में सेना की 106 टीए बटालियन में एक्टिव आर्मी ड्यूटी निभाने के लिए आ रहे हैं। वह इसी यूनिट के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। जबसे उनके सेना के साथ कश्मीर में ड्यूटी देने की खबर आई है, कइयों ने उनकी सुरक्षा को लेकर आशंकाएं जताई हैं।

अपनी जिम्मेदारी जानते हैं धोनी :

थलसेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने द्रास में इस संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी दक्षिण कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ तैनात रहेंगे। वह सेना की जिम्मेदारियों से अच्छी तरह अवगत हैं, वह सेना के साथ अपनी ड्यूटी और जिम्मेदारियों को निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। किसी अन्य सैनिक की तरह वह एक रक्षक की भूमिका निभाएंगे।

मुझे नहीं लगता उन्हें सुरक्षा की जरूरत हैं :

जनरल रावत ने कहा कि जब कोई भारतीय नागरिक सेना की वर्दी पहनता है तो उसे वह सारे काम करने होते हैं जो उसकी वर्दी के साथ मिलते हैं। धौनी ने बेसिक ट्रेेनिंग की है और हमें पूरा यकीन है कि वह अपनी जिम्मेदारियों और कार्य को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि अब महेंद्र सिंह धोनी बहुत सारे लोगों की सुरक्षा का जिम्मा निभाएंगे, क्योंकि वह पैरा की 106 टीए बटालियन में लेफ्टिनेंट कर्नल की भूमिका निभाने जा रहे हैं। यह बटालियन संचार व्यवस्था बहाल रखने, सुरक्षा कवच प्रदान करने की ड्यूटी बखूरी निभा रही है। अब धोनी भी इसका हिस्सा होंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.