नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे मैच के डेब्यू का एक किस्सा सुनाया है, जिससे साबित होता है कि कैसे जब टीम में एमएस धौनी थे तो किसी भी युवा खिलाड़ी का मनोबल गिरने नहीं देते थे।

गिल ने किया था 2019 में ODI डेब्यू

2019 में शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। उस मैच में गिल केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए थे और पूरी टीम केवल 92 रन ही बना पाई थी जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने केवल 14.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। उस मैच में 9 रन बनाने वाले गिल अपने प्रदर्शन से काफी निराश थे, तब धौनी ने जाकर उनका हौसला बढ़ाया था।

एमएस धौनी ने बढ़ाया हौसला

एक टीवी शो के दौरान शुभमन गिल ने उस दिन को याद करते हुए कहा कि मैंने अपने डेब्यू पर 9 रन बनाए थे। मैं जल्दी आउट होक निराश था लेकिन माही भाई ने देखा मैं दुखी हूं। तब मैं 19 साल का था, उन्होंने कहां कि चिंता मत करो कम से कम तुम्हारा डेब्यू मुझसे अच्छा हुआ है, क्योंकि उनके डेब्यू पर वह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे।

वह रन आउट हुए थे और उसके बाद उन्होंने वहां बैठकर कई जोक सुनाए जिससे मैं काफी पॉजिटिव महसूस करने लगा। मेरे जैसा कोई नया उनसे इस तरह की उम्मीद नहीं कर सकता था।

वर्तमान में शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 12 वनडे मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतकीय पारी खेली है।

न्यूजीलैंड दौरे पर है अच्छा मौका

टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां वह 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेंगे। सीनियर खिलाड़ी की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के पास बेहतरीन मौका है कि वह खुद को साबित करें, क्योंकि अगले साल ही वनडे का वर्ल्ड कप है और इसके लिए अभी से टीम में जगह बनाने की दौड़ शुरू हो गई है। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Playing XI: मैच हुआ तो इन खिलाड़ियों के दम पर जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट