Move to Jagran APP

World Cup 2023 ODI में भारत के लिए ईशान या शिखर करेंगे ओपनिंग? रविचंद्रन अश्विन ने दिया जवाब

World Cup ODI 2023 Team India शिखर धवन ने भारत के लिए 167 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 6793 रन बनाए। वनडे करियर में शिखर के नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 31 Jan 2023 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 02:05 PM (IST)
World Cup 2023 ODI में भारत के लिए ईशान या शिखर करेंगे ओपनिंग? रविचंद्रन अश्विन ने दिया जवाब
ईशान किशन और शिखर धवन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम एकदिवसीय विश्व कप 2023 की तैयारी में जुट गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को दो नए ओपनर मिले हैं। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दोनों को आजमाया गया। ऐसे में अनुभवी शिखर धवन को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। ऐसा माना जा रहा है कि उनका एकदिवसीय विश्व कप में खेल पाना मुश्किल है, लेकिन आर अश्विन ने उनका समर्थन किया है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि धवन ने पिछले साल दिसंबर में शिखर धवन ने बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। टीम ने 2-1 से सीरीज तो जीती, लेकिन शिखर धवन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वहीं, ईशान किशन ने तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक लगाया। धवन सीरीज में मात्र 18 रन ही बना सके। इसका खामियाजा उन्हें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से दूर रहकर चुकाना पड़ा।

ईशान किशन की जगह शिखर को मिलना चाहिए मौका

शिखर का बचाव करते हुए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह वनडे क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। आप रोहित की बात करते हैं। आप कोहली के बारे में बात करते हैं, लेकिन आप शिखर धवन को भूल गए। उन्होंने खामोशी से अपना काम किया। पिछले तीन सीरीज से फेल होने पर हमें उनसे दिक्कत होने लगी। हम उनके पहले को योगदान को भूल गए और तो और टीम में उनके लिए कोई जगह नहीं रही।"

अश्विन ने आगे कहा, "क्या हमें शिखर धवन के पास वापस जाना चाहिए, या हमें ईशान किशन को तैयार करना चाहिए, जिन्होंने अभी-अभी दोहरा शतक बनाया है? एक बड़े स्कोर के आधार पर किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए। कौन-सा खिलाड़ी दबाव में उतरेगा? कौन-सा प्लेयर लंबे समय तक क्रीज पर रहकर रन बना सकता है।"

17 शतक लगा चुके हैं शिखर

बता दें कि शिखर धवन ने भारत के लिए 167 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 6793 रन बनाए। वनडे करियर में शिखर के नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। शिखर धवन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Nz T20 : इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर हुई कार्रवाई, मैच के बाद कप्तान हार्दिक ने जताई थी नराजगी

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : वह उमरान मलिक और सिराज नहीं है…गौतम गंभीर ने लगा दी इस तेज गेंदबाज की क्लास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.