Move to Jagran APP

शेन बॉन्ड ने सूर्यकुमार और बटलर की तारीफ, कहा- इनके जैसे खिलाड़ी शॉट खेलने से नहीं डरते

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड का मानना है कि एक खिलाड़ी के रूप में उनके संन्यास और कोचिंग क्षेत्र में आने के बाद से क्रिकेट बदल गया है। भारत के सूर्यकुमार यादव और इंग्लैंड के जोस बटलर शॉट मारने से नहीं डरते।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 22 Jan 2023 04:25 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 04:25 PM (IST)
शेन बॉन्ड ने सूर्यकुमार और बटलर की तारीफ, कहा- इनके जैसे खिलाड़ी शॉट खेलने से नहीं डरते
न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड। फोटो-INAS

नई दिल्ली, आईएएनएस। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने सूर्यकुमार यादव और जोस बटलर की तारीफ की है। शेन बॉन्ड ने कहा, दोनों बल्लेबाज मैदान में हर तरफ शॉट खेलने से नहीं डरते हैं। सूर्या और बटलर ने अपनी 360 डिग्री क्रिकेट शैली से सभी को हैरान कर दिया है। ILT20 के मैच के दौरान MI अमीरात के मुख्य कोच बॉन्ड ने इसका खुलासा किया।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड का मानना है कि एक खिलाड़ी के रूप में उनके संन्यास और कोचिंग क्षेत्र में आने के बाद से क्रिकेट बदल गया है। उनका मानना है कि भारत के सूर्यकुमार यादव और इंग्लैंड के जोस बटलर अपनी 360 डिग्री की शैली के जरिये से स्टेडियम में हर जगह स्कोर करने और अपने अलग-अलग शॉट खेलने में सक्षम हैं।

खेल के तरीकों  में हो रहा बदलाव

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह सभी प्रारूपों में बदल गया है। मेरा मानना है कि क्रिकेट पूरी तरह से बदल गया है। हमने इसे देखा है, और यह अब टेस्ट क्रिकेट, टी20 क्रिकेट में, खेल के तरीके में तेजी से बदलाव हो रहा है। 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हर जगह स्कोर करने और शॉट खेलने से डरते नहीं हैं।"

उनके हवाले से कहा गया, "यही कारण है कि मुझे यह काम करना पसंद है, क्योंकि मुझे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ऐसा करते हुए देखना अच्छा लगता है और मैं अभी भी अपने काम पर कायम हूं। लेकिन, यह बहुत मजेदार है।" ILT20 में एमआई अमीरात के मुख्य कोच बॉन्ड ने आगे अपने विचार साझा किए कि वह उच्च दबाव वाले माहौल में खिलाड़ियों को कैसे संभाल रहे हैं।

युवा खिलड़ियों को तनाव मुक्त करना बेहद जरूरी

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है हम वही करते हैं जो हम करना चाहते हैं। क्योंकि हम इसका आनंद लेते हैं। हम एक तनावपूर्ण माहौल में एक उच्च दबाव वाले खेल में हैं। हर कोई सफलता और असफलता की अपनी छोटी सी यात्रा लिख रहा है और आपकी टीम के भीतर , यहां तक कि आपकी टीम भी सफल हो सकती है।"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd ODI: गजब कप्तान हैं रोहित शर्मा, टॉस जीतने के बाद दिया ऐसा रिएक्शन की वायरल हो गया वीडियो

यह भी पढ़ें- रायपुर में पहली बार खेला जाएगा इंटरनेशनल मैच, भारत का है तीसरा सबसे बड़ा स्‍टेडियम, जानें इसकी खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.