Move to Jagran APP

दामाद को कप्तानी से हटाने पर भड़के ससुर ने PCB को लगाई लताड़, कहा- बाबर आजम से अच्छा...

शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर PCB के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। शाहिद अफरीदी ने कहा कि अगर यह इतना ही जरूरी था तो विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को सबसे अच्छा विकल्प होना चाहिए था। बाबर के पद छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया था और शाहीन ने टी20I में पाक टीम का नेतृत्व संभाला था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 31 Mar 2024 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 11:25 PM (IST)
बाबर आजम को फिर से कप्तान बनाए पर भड़के शाहीद अफरीदी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बाबर आजम को फिर से व्हाइट बॉल क्रिकेट का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने PCB की टिप्पणी की है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके चौंकाने वाले कदम के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर तीखा हमला बोला है।

loksabha election banner

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर PCB के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। शाहिद अफरीदी ने कहा कि अगर यह इतना ही जरूरी था तो विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को सबसे अच्छा विकल्प होना चाहिए था।

'रिजवान अच्छा विकल्प'

अफरीदी ने लिखा, चयन समिति में बहुत अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से मैं आश्चर्यचकित हूं। मैं अब भी मानता हूं कि अगर बदलाव जरूरी था तो रिजवान सबसे अच्छा विकल्प था! लेकिन अब चूंकि फैसला हो गया है तो मैं टीम पाकिस्तान और बाबर को अपना पूरा समर्थन और शुभकामनाएं देता हूं।

शाहीन की कप्तानी में पाक की हुई थी हार

गौरतलब हो कि बाबर के पद छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया था और शाहीन ने टी20I में पाक टीम का नेतृत्व संभाला था। टी20I कप्तान के रूप में शाहीन के कार्यकाल में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में एक चुनौतीपूर्ण सीरीज का सामना करना पड़ा, जहां उन्हें 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- DC vs CSK: MS Dhoni ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले विकेटकीपर

यह है बाबर आजम का रिकॉर्ड

बता दें कि 2019 से कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, बाबर ने पाकिस्तान को 71 T20I में से 42 में जीत दिलाई, जिसमें 23 हार और छह मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए। हालांकि, टीम चयन में कथित तौर पर दोस्तों का पक्ष लेने के लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- DC vs CSK: David Warner ने क्रिस गेल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, चेन्नई के खिलाफ खेली तूफानी पारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.