Move to Jagran APP

Mohammad Shami: शमी और अख्तर की तकरार के बीच आए शाहिद अफरीदी, बोले-ऐसी चीजों से फैलती है नफरत

Mohammad Shami टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के बाद भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक दूसरे से भिड़ गए। दरअसल इंग्लैंड के चैंपियन बनने के बाद शमी और अख्तर ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी थी जिस पर अब अफरीदी ने कॉमेंट किया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 14 Nov 2022 09:07 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 09:07 AM (IST)
टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी और शोएब अख्तर (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया नहीं थी फिर भी भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक दूसरे से भिड़ गए। एमसीजी में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जैसे ही पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया वैसे ही लोगों की भावनाएं बाहर आने लगी।

loksabha election banner

पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर ने भी टूटे दिल का इमोजी शेयर करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की थी लेकिन जब इस पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रतिक्रिया आई तो चर्चा शुरू हो गई।

शमी और अख्तर की तकरार पर अफरीदी की प्रतिक्रिया

अब इस पर शाहिद अफरीदी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने शमी और शोएब अख्तर की इस तकरार पर समा टीवी पर डिबेट के दौरान अफरीदी ने कहा कि "हम क्रिकेटर हैं और लोगों के लिए रोल मॉडल हैं। हमें यह सब खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए।

हम पड़ोसी है। ऐसी चीज नहीं होनी चाहिए जिससे लोगों के बीच नफरत फैले। अगर हम ही ऐसा करेंगे तो आम आदमी से हम क्या उम्मीद रखेंगे। खेलों से हमारे संबंध सुधरते हैं। हम उनके साथ खेलना चाहते हैं, उन्हें पाकिस्तान में खेलते हुए देखना चाहते हैं।

अगर आप रिटायर हो चुके हैं फिर भी आपको ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए लेकिन आप तो वर्तमान टीम का हिस्सा हैं और आपको ऐसी चीजों से दूर रहना चाहिए।"

मोहम्मद शमी ने क्या लिखा था?

सोशल मीडिया पर शमी ने शोएब अख्तर के टूटे दिल वाले इमोजी को शेयर करते हुए लिखा था कि सॉरी ब्रदर इट्स कॉल कर्मा। इसके बाद दोनों को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। इतना ही नहीं मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बधाई भी दी। उन्होंने इंग्लैंड की इस जीत को वेल डिजर्व बताया और बेन स्टोक्स की इनिंग की तारीफ भी की। उन्होंने साथ ही पाकिस्तान की गेंदबाजी की भी तारीफ की।

यह भी पढ़ें- T20WC 2022: चैंपियन तो बनी इंग्लैंड की टीम, लेकिन बल्लेबाजी व गेंदबाजी में हीरो रहे यह दोनों खिलाड़ी

T20 World Cup Champion: बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड के लिए आइसीसी ट्राफी जीतने वाले पहले कप्तान बने जोस बटलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.