Move to Jagran APP

'पाकिस्‍तान टीम का किसने कबाड़ा किया', T20 World Cup 2024 के बाद Shahid Afridi करेंगे नामों का खुलासा

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के खत्‍म होने का इंतजार कीजिए। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने घोषणा की है कि टूर्नामेंट समाप्‍त होने के बाद वो मौजूदा टीम की आंतरिक कहानी का खुलासा करेंगे। अफरीदी ने दावा किया कि वो उन व्‍यक्तियों के नाम खुलकर बताएंगे जिन्‍होंने पाकिस्‍तान टीम का कबाड़ा किया। पाकिस्‍तान का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 11 Jun 2024 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 01:52 PM (IST)
शाहिद अफरीदी टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद बड़ा धमाका करेंगे

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने घोषणा की है कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 समाप्‍त हो जाए, फिर वो मौजूदा टीम की आंतरिक कहानी का खुलासा करेंगे। अफरीदी की यह भी योजना है कि पाकिस्‍तान टीम का कबाड़ा करने वाले व्‍यक्तियों के नामों का भी वो खुलासा करेंगे।

पता हो कि बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। पाकिस्‍तान ने अब तक दो मुकाबले खेले और दोनों में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्‍तान को पहले मेजबान अमेरिका से सुपर ओवर में शिकस्‍त मिली। इसके बाद उसे चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों 6 रन की पराजय झेलनी पड़ी।

पाकिस्‍तान टीम की चयन प्रक्रिया पर पहले भी काफी सवाल खड़े हो चुके हैं और पूर्व क्रिकेटर्स रमीज राजा व कामरान अकमल ने इसकी कड़ी निंदा भी की थी। एक स्‍थानीय टीवी चैनल पर शाहिद अफरीदी के साथ युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद वसीम भी जुड़े थे। तब अफरीदी से सवाल किया गया कि राष्‍ट्रीय टीम में एकता की कमी है। पूर्व कप्‍तान ने कहा कि वो इस पल कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहते और टी20 वर्ल्‍ड कप खत्‍म होने के बाद ही कुछ कहेंगे।

यह भी पढ़ें: 'हमने तुम्हारी मां-बहन को...', Harbhajan Singh ने पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को जमकर लताड़ा, Arshdeep Singh बने वजह

अफरीदी ने क्‍या कहा

जियो न्‍यूज ने अफरीदी के हवाले से कहा, ''उसे बहुत चीजें पता है और मुझे भी। मगर हम खुलकर कुछ नहीं कह सकते हैं। मैं वर्ल्‍ड कप के बाद खुलकर कुछ कहूंगा। हमारे लोगों ने ही इस टीम को नुकसान पहुंचाया है।'' अफरीदी ने साथ ही कहा कि वो अपने दामाद शाहीन अफरीदी के बारे में भी कोई टिप्‍पणी इस समय नहीं करेंगे।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने कहा, ''अगर मैं कुछ कहूंता तो लोग कहेंगे कि मैं अपने दामाद का समर्थन कर रहा हूं, जबकि ऐसा नहीं है। अगर मेरी बेटी, बेटा या दामाद गलती करेंगे तो मैं उन्‍हें गलत ही बताऊंगा।'' बता दें कि शाहीन अफरीदी का सफर पिछले कुछ समय में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 24 साल के तेज गेंदबाज को टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया गया, लेकिन टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले हटाकर बाबर आजम को कप्‍तान बना दिया गया।

पाक पर बाहर होने का खतरा

पाकिस्‍तान की टीम मंगलवार को टी20 वर्ल्‍ड कप में कनाडा से भिड़ेगी। यह मुकाबला बाबर ब्रिगेड के लिए करो या मरो की स्थिति का होगा। एक भी हार पाकिस्‍तान का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में सफर खत्‍म कर देगी। अगर पाकिस्‍तान को सुपर-8 राउंड में पहुंचना है तो उसे बड़े अंतर से अपने शेष मुकाबले जीतने के अलावा अन्‍य नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें: न्‍यूयॉर्क में हुई चहल टीवी की वापसी, भारतीय प्‍लेयर्स ने खोले कई चौंकाने वाले राज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.