Move to Jagran APP

'दोबारा ऐसा किया तो भारत वापस भेज दूंगा', जब पहली बार विदेश गए प्लेयर को कप्तान सचिन ने लगाई थी डांट

आज से 23 साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन टीम इंडिया के कप्तान थे और एक मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी पर नाराज हो गए थे। सचिन ने इसका खुलासा सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के एक कार्यक्रम में किया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 21 Dec 2022 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2022 06:29 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने लगाई थी जूनियर खिलाड़ी को डांट। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर अपने शांत स्वाभाव के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कभी किसी प्लेयर या साथी खिलाड़ी पर गुस्सा करते हुए बहुत ही कम देखा गया। ऐसा कम ही बार होता है कि वह किसी के ऊपर भड़के हों। ऐसा एक बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुआ था। जब सचिन ने पहली बार विदेश गए प्लेयर को डांट लगाई थी।

loksabha election banner

आज से 23 साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन टीम इंडिया के कप्तान थे और एक मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी पर नाराज हो गए थे। सचिन ने इसका खुलासा सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के एक कार्यक्रम में किया। सचिन ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में थे और मैं टीम का कप्तान था। हमारे साथ एक जूनियर खिलाड़ी भी था। वह पहली बार विदेशी दौरा कर रहा था। फील्डिंग करते वक्त वो क्राउड पर ज्यादा ध्यान दे रहा था।”

फील्डिंग के दौरान लापरवाह था खिलाड़ी

सचिन ने आगे कहा, वह लापरवाह हो गया था। जहां एक रन होता था, वो दो रन दे देता था। मैंने उसे बुलाया और उसके ऊपर अपना कंधा रखा। किसी को नहीं पता था कि मैं उस प्लेयर से क्या कह रहा था। मैंने उससे कहा कि अगर तुम ये दोबारा करोगे तो फिर मैं तुम्हें घर भेज दूंगा। वापस इंडिया जाओगे।” हालांकि सचिन ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया।

3-0 से हारी थी टीम इंडिया

1999- 2000 के आसपास टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचौं की सीरीज खेली थी। उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्वीप किया था। उस वक्त भारत के कप्तान सचिन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव वॉ थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Auction में धौनी की CSK इन विदेशी खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, रणनीति है तैयार

यह भी पढ़ें- पीसीबी को मिला नया चेयरमैन, इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद रमीज राजा की हुई छुट्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.