Move to Jagran APP

'गिल की जगह पृथ्वी को दो चांस', करो या मरो मुकाबले से पहले Danish Kaneria ने भारतीय टीम को दिया अहम सुझाव

Danish Kanera Suggests IND vs NZ 3rd T20 Playing XI पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने टीम मैनेजमैंट को तीसरे टी-20 मैच (IND vs NZ 3rd T20) में गिल की जगह पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को खिलाने का सुझाव दिया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 30 Jan 2023 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 07:00 PM (IST)
'गिल की जगह पृथ्वी को दो चांस', करो या मरो मुकाबले से पहले Danish Kaneria ने भारतीय टीम को दिया अहम सुझाव
Danish Kaneria Shubman Gill in place of Prithvi Shaw

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 3rd T20, Prithvi Shaw inplace of Shubman Gill, Danish Kaneria Advice। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20) के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज काफी रोमांचक मोड़ पर आ गई है। बता दें कि भारत के हाथों वनडे सीरीज में सभी मुकाबले हारने के बाद कीवी टीम ने रांची में जीत के साथ टी20 सीरीज का आगाज किया था।

loksabha election banner

लेकिन, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई वाली टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी बना ली है। बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में भी भारत की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने टीम मैनेजमैंट को तीसरे टी-20 मैच (IND vs NZ 3rd T20) में गिल की जगह पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को खिलाने का सुझाव दिया।

'Prithvi Shaw को तीसरे टी-20 में देना चाहिए एक चांस'- Danish Kaneria

दरअसल, 18 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाली सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अब तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्हें शुरुआती दोनों मुकाबलों में कप्तान हार्दिक ने बेंच पर बिठाया रखा।

लेकिन, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच से पहले पू्र्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने टीम मैनजमैंट को एक खास सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि

''शुभमन गिल के शानदार बल्लेबाज तो हैं, लेकिन उनका बल्ला टी-20 में कुछ खास नहीं चलता नजर आया है। ऐसे में उनकी जगह तीसरे टी-20 में पृथ्वी शॉ को मौका देना चाहिए जिनके पास भी टैलेंट की कोई कमी नहीं है।''

दोनों टी-20 मैच में फ्लॉप हुई भारत की सलामी जोड़ी

बता दें कि कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने दोनों टी-20 मैच में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका दिया था। लेकिन, दोनों बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इस सीरीज के दो मैचों में गिल ने सिर्फ 9 की औसत से 18 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ ईशान किशन का बल्ला भी खामोश रहा है। किशन ने सीरीज में अब तक 11.50 की औसत से 23 रन बनाए हैं।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 'करो या मरो' मुकाबले में हार्दिक पांड्या शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को प्लेइंग-XI में मौका देते है या नहीं?

यह भी पढें:

U-19 World Cup: कभी लकड़ी की छड़ी से खेला करती थी क्रिकेट, अपने जुनून के चलते आज बन गई है भारत की सुपरस्टार

यह भी पढें:

5 साल से टीम से बाहर चल रहे इस भारत के प्रमुख खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, BCCI के लिए लिखा लंबा पोस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.