Move to Jagran APP

PAK vs ENG: 'उस मैच में मिली हार के बाद...' वर्ल्ड कप से बाहर होने की दहलीज पर खड़ी पाक टीम के कप्तान बाबर आजम का बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हार का खामियाजा उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में भुगतना पड़ रहा है। 27 अक्टूबर को चेन्नई में पाकिस्तान ने 271 रनों का बचाव करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 40वें ओवर में 250/7 पर रोककर मैच पर पकड़ बना ली थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने टीम को जीत दिलाई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 10 Nov 2023 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2023 10:09 PM (IST)
बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही बड़ी बात। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका को मात देकर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के लिए मुश्किल पैदा कर दी है। पाकिस्तान का टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग शून्य है। अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हार का खामियाजा उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में भुगतना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बाबर आजम ने कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के मैच से पहले कहा, "मुझे लगता है कि एक मैच बचा है। हम इसे अच्छे तरीके से खत्म करने की कोशिश करेंगे और फिर देखेंगे। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका मैच हमें महंगा पड़ा और हमें वह मैच जीतना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके, जिसकी वजह से हम इस मुकाम पर हैं।"

केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने दिलाई थी जीत

गौरतलब हो कि 27 अक्टूबर को चेन्नई में पाकिस्तान ने 271 रनों का बचाव करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 40वें ओवर में 250/7 पर रोककर मैच पर पकड़ बना ली थी। हालांकि, पाकिस्तान की टीम मैच जीतने में सफल नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद बाबर आजम गुस्से में थे और पाकिस्तान के वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते देखा गया था।

यह भी पढ़ें- 'मैंने वीडियो देखा और वह...' मैथ्यूज टाइम आउट विवाद पर अश्विन ने कही बड़ी बात, सुनाया पुराना किस्सा

इंग्लैंड को देनी होगी बड़ी शिकस्त

बता दें कि प्वाइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर मौजूद पाकिस्तान को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में इंग्लैंड से भिड़ना है। पाकिस्तान को सेमीफाइन में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 280 रनों से हराना होगा। मौजूदा हालात के बारे में बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, पाकिस्तान टूर्नामेंट का अंत अच्छे से करने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ भी Shami ने मचाया गदर तो तोड़ देंगे शोएब अख्तर का यह रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.