Move to Jagran APP

T20 World Cup: अफगानिस्तान से हार के बाद टूट गए बांग्लादेशी कप्तान, सरेआम पूरे देश से मांगी माफी, इस बात का कर रहे हैं पछतावा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर खत्म हो गया। अफगानिस्तान ने सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश को हरा उसका सफर खत्म कर दिया और सेमीफाइनल में जाने के अरमानों पर पानी फेर दिया। इस हार के बाद बांग्लादेश की पूरी टीम निराश है। कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने इस हार पर प्रतिक्रिया दी है और पूरे देश से सॉरी कहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Tue, 25 Jun 2024 06:56 PM (IST)
बांग्लादेश को अफगानिस्तान को हाथों मिली हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। सुपर-8 के आखिरी मैच में इस टीम को अफगानिस्तान ने मात दी। इसी के साथ बांग्लादेश का सफर खत्म हो गया। इस हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांटो ने अपने देश के लोगों से माफी मांगी है।

शांटो ने टीम के खराब प्रदर्शन के कारण लोगों से माफी मांगी। बांग्लादेश की बल्लेबाजी अफगानिस्तान के खिलाफ कमजोर रही थी। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 115 रन ही बनाए थे। बारिश के कारण बांग्लादेश को 19 ओवरों में 105 रनों का टारगेट मिला। लेकिन बांग्लादेश की बल्लेबाजी धराशायी हो गई और टीम 17.5 ओवरों में 105 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Rishabh Pant की गलती से पांड्या के साथ हो जाता बड़ा खेल, बीच मैच में रोहित ने स्टार प्लेयर को सुनाई खरी खोटी- VIDEO

हमने किया निराश

देखा जाए तो बांग्लादेश के पास भी सेमीफाइनल में जाने का मौका था लेकिन इसके लिए उसे मैच 12.1 ओवरों में जीतना होता। बांग्लादेश की टीम इसी कोशिश में थी लेकिन ये काम नहीं कर सकी। मैच के बाद शांटो ने कहा कि उनकी टीम ने अपने देश के लोगों को निराश किया। उन्होंने कहा, "सबसे पहले, मैं ये कहना चाहता हूं कि एक टीम के तौर पर हमने बांग्लादेश के फैंस को निराश किया। इसलिए पूरी टीम की तरफ से मैं सभी से मांफी मांगता हूं। बैटिंग ग्रुप के तौर पर, हम अपने देश के लोगों के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हम इसके लिए माफी मांगते हैं और हमारी कोशिश इस स्थिति में से जल्दी बाहर आने की होगी।"

गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन

शांटो ने हालांकि कहा कि उनके लिए सकारात्मक पहलू ये रहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, "सकारात्मक पहलू ये रहा कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। रिशाद हुसैन ने इस बड़े टूर्नामेंट के लगभग सभी मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। कई सारे पॉजिटिव रहे, लेकन बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने अपने देश के फैंस को निराश किया।"

यह भी पढ़ें- बांग्‍लादेश को T20 World Cup 2024 में ले डूबी ये सबसे बड़ी परेशानी, कप्‍तान ने अपना दर्द किया बयां