लाहौर, आइएएनएस। सरफराज अहमद को टी-20 की कप्तानी से हटाए जाने से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान हैरान हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को सरफराज को टेस्ट और टी-20 के कप्तान के रूप में हटाए जाने की घोषणा की थी। कप्तानी से हटाए जाने के अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

मोइन खान ने कहा कि मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस को कभी सरफराज पसंद नहीं थे। मैं हैरान हूं कि पीसीबी ने सरफराज को टी-20 की कप्तानी से हटा दिया। उन्होंने पाकिस्तान को अपने नेतृत्व में लगातार 11 टी-20 सीरीज में जीत दिलाई है और आप उनके खराब प्रदर्शन के कारण हटा नहीं सकते। मैं समझता हूं कि एक व्यक्ति को ज्यादा पावर दे देने से पाकिस्तान क्रिकेट का अच्छा नहीं होगा। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने शनिवार को सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने के निर्णय का समर्थन किया था।

आपको बता दें कि सरफराज अहमद साल 2017 से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर पहली बार खिताब जीता था। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी जिसके बाद उनकी कप्तानी और उनकी फिटनेस पर काफी सवाल उठे थे। वहीं हाल ही में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इस दौरे पर दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले तो  पाकिस्तान ने 2-0 से जीत दर्ज कर ली, लेकिन तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान का श्रीलंका ने क्लीन स्वीप कर दिया था। इस खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली। 

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप