Move to Jagran APP

IND vs NZ: 'ऐसे में मैच पलट जाता', भारत के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान ने किया खुलासा

Mitchell Santner statement न्‍यूजीलैंड को रविवार को लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान मिचेल सैंटनर ने बताया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबर हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 10:23 AM (IST)
मिचेल सैंटनर ने कहा कि 10-15 रन मैच में बड़ा फर्क पैदा कर सकते थे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। न्‍यूजीलैंड को रविवार को लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान मिचेल सैंटनर ने मैच के बाद स्‍वीकार किया कि अगर उनकी टीम 10 या 15 रन और बनाती तो मैच में बड़ा फर्क आ सकता था।

loksabha election banner

भारतीय बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव (26*) और कप्‍तान हार्दिक पांड्या (15*) ने धैर्य रखते हुए भारत को एक गेंद शेष रहते छह विकेट की जीत दिलाई। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। याद हो कि भारत को रांची में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 21 रन की पराजय झेलनी पड़ी थी।

मिचेल सैंटनर ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद कहा, 'यह शानदार मैच था। गेंदबाजों ने शानदार प्रयास करके इस मुकाबले को बेहद करीबी बना दिया। अगर हमारे स्‍कोर में 10 या 15 रन और होते तो नतीजा अलग हो सकता था। सूर्या और हार्दिक की शांति ने भारत को जीत दिलाई। हमने 16 या 17 ओवर स्पिन के डाले, जो कि बहुत अलग अनुभव रहा। पिच पर जिस तरह का उछाल मौजूद था, यह विकेट बहुत चुनौतीपूर्ण बन गया था। आप नहीं जानते थे कि यहां अच्‍छा स्‍कोर क्‍या होता। 120 भी शायद यहां मैच विजयी लक्ष्‍य होता। रोटेशन शायद फर्क बना।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 99 रन बनाए। भारतीय स्पिनर्स पूरे समय कीवी बल्‍लेबाजों पर हावी रहे और उनके खिलाफ रन बनाना बहुत मुश्किल था। कप्‍तान मिचेल सैंटनर (19) ही कीवी टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। इसके बाद भारतीय टीम के बल्‍लेबाज भी संघर्ष करते हुए नजर आए, लेकिन प्‍लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने एक छोर पर किला लड़ाया और मेजबान टीम को जीत दिलाई।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारत-न्‍यूजीलैंड में से जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी, सीरीज उसके नाम होगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जहां भारत ने न्‍यूजीलैंड का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था।

यह भी पढ़ें: 'मुझे लगा हम हार', दूसरे टी20 में किस बात से डरे कप्तान Hardik Pandya? मैच के बाद खुद बताई दास्तां

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव भारत को जीत तो नहीं दिला सके, लेकिन सुरेश रैना और एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.