Move to Jagran APP

IND vs ENG: 'वो है नया रविचंद्रन अश्विन', इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने इस युवा खिलाड़ी के बारे में भी की भविष्‍यवाणी

20 साल के शोएब बशीर ने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में अपनी स्पिन से काफी प्रभावित किया है। बशीर ने रांची टेस्‍ट में कुल आठ विकेट लिए जिसमें पहली पारी में पांच विकेट शामिल हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने शोएब बशीर को नया रविचंद्रन अश्विन करार दिया है। वॉन ने कहा कि इंग्‍लैंड ने शोएब बशीर के रूप में वर्ल्‍ड क्‍लास सुपरस्‍टार खोजा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 01 Mar 2024 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 06:12 PM (IST)
IND vs ENG: 'वो है नया रविचंद्रन अश्विन', इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने इस युवा खिलाड़ी के बारे में भी की भविष्‍यवाणी
रविचंद्रन अश्विन को दुनिया का महानतम स्पिनर्स में से एक माना जाता है

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन का मानना है कि राष्‍ट्रीय टीम ने युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के रूप में वर्ल्‍ड क्‍लास सुपरस्‍टार खोज लिया है। वॉन का मानना है कि शोएब बशीर में वो शैली है कि भारत के रविचंद्रन अश्विन जैसी सफलता हासिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

20 साल के शोएब बशीर ने रांची टेस्‍ट में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने मैच में कुल 8 विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में पांच विकेट लेना शामिल है। वहीं रविचंद्रन अश्विन टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ ऑफ स्पिनर्स में से एक माने जाते हैं। अश्विन लंबे प्रारूप में 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। वो धर्मशाला में अपने टेस्‍ट करियर का 100वां टेस्‍ट खेलेंगे।

माइकल वॉन ने क्‍या कहा

शानदार सप्‍ताह में से एक रहा। इंग्‍लैंड को शोएब बशीर के रूप में एक वर्ल्‍ड क्‍लास सुपरस्‍टार मिला। हमें इसका जश्‍न मनाना चाहिए। उनका दूसरा टेस्‍ट मैच था और आठ विकेट लिए। वो नए रविचंद्रन अश्विन हैं। हमने शोएब बशीर की खोज की है। तो हमें इंग्लिश क्रिकेट में नए सुपरस्‍टार का जश्‍न मनाना चाहिए।

भारत ने बेन स्‍टोक्‍स को कप्‍तान बनने के बाद पहली टेस्‍ट सीरीज शिकस्‍त थमाई। वॉन ने कहा कि इंग्‍लैंड की टीम धर्मशाला टेस्‍ट में जीत दर्ज करेगी। वॉन ने कहा, ''इंग्‍लैंड की टीम अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश के साथ उतरेगी। धर्मशाला में ठंडा मौसम होगा, जो इंग्‍लैंड को रास आएगा। मुझे उम्‍मीद है कि इंग्‍लैंड की टीम जीत दर्ज करेगी।''

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में रोहित शर्मा इस दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी को पीछे छोड़ना चाहेंगे, अंग्रेज गेंदबाजों की उधेड़नी पड़ेगी बखिया

अश्विन-बेयरस्‍टो के लिए स्‍पेशल

भारत और इंग्‍लैंड के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो दोनों के लिए यह मैच स्‍पेशल होगा। अश्विन-बेयरस्‍टो अपने करियर का 100वां टेस्‍ट मैच खेलेंगे। यह 147 साल के टेस्‍ट इतिहास में तीसरा मौका होगा, जब दो विरोधी टीमों के खिलाड़ी एकसाथ अपने करियर का 100वां मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में Yashasvi Jaiswal रचेंगे इतिहास, टूटेगा 34 साल पुराना रिकॉर्ड! यह मुकाम हासिल करने वाले बनेंगे पहले भारतीय बैटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.