Move to Jagran APP

"कोई भी युवा आकर..." KL Rahul ने ODI टीम में Rohit और Virat की भूमिका पर दिया बड़ा बयान

केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की कप्तानी कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अगले साल जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी बात की। उन्होंने स्वीकार की इस वक्त प्राथमिकता टी20 वर्ल्ड कप है। राहुल ने विश्व कप में कप्तान रोहित और विराट कोहली की भूमिका को लेकर भी बात। उन्होंने कहा कि कोई भी युवा आकर एकदम उनकी भूमिका नहीं निभा सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 17 Dec 2023 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2023 04:45 PM (IST)
राहुल ने रोहित और विराट की वनडे टीम में भूमिका पर भी बात की। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul on Rohit and Virat Kohli role in ODI team: केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में केएल राहुल मैच की पूर्व संध्या प्रेस से बातचीत की। ऐसे में कप्तान ने वनडे की प्राथमिकता को लेकर भी बात की।

loksabha election banner

टी20 वर्ल्ड कप पर भी की बात-

साथ ही उन्होंने अगले साल जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी बात की। उन्होंने स्वीकार की इस वक्त प्राथमिकता टी20 वर्ल्ड कप है। केएल राहुल ने हाल ही में खत्म हुए विश्व कप में कप्तान रोहित और विराट कोहली की भूमिका को लेकर भी बात। 

रोहित और विराट की भूमिका-

राहुल ने कहा कि हम किसी नए क्रिकेटर से आए और विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली की भूमिका निभाए ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत जल्दी होगी। उन्होंने कहा कि युवा टैलेंट के विकास में समय लगता है। आपको उन्हें ढलने के लिए समय देना होगा। मेरी तरफ से कोई जल्दी नहीं है।

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के कोचिंग स्टाफ में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये होंगे Team India के हेड कोच

टेस्ट क्रिकेट पर भी की बात-

राहुल ने आगे कहा कि जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है तो इस बात करना अभी बहुत जल्दी होगी अभी हमारा ध्यान टी20 विश्व कप पर है, जो अगले साल खेला जाना है। इसके साथ ही राहुल ने टेस्ट क्रिकेट पर बात करते हुए कहा कि वह हमेशा ही देश के लिए एक अहम फॉर्मेट रहेगा और टेस्ट क्रिकेट का अपना महत्व है।

कीपिंग करने में नहीं कोई परेशानी-

राहुल ने टेस्ट सीरीज के दौरान कीपिंग करने में पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि वह कभी भी कीपिंग करने के लिए तैयार हैं। हालांकि यह मैनेजमेंट का रोल है, लेकिन उन्हें कीपिंग करने में कोई परेशानी नहीं हैं। अभी राहुल वनडे सीरीज में कप्तानी और कीपिंग दोनों कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- South Africa को ODI में मात देने के लिए तैयार Team India, फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ा रहा BCCI का ये वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.