नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) आइपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की तरफ से खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला हो गया है। पंजाब फ्रेंचाइजी के सह मालिक नेस वाडिया ने साफ कर दिया है कि वो आइपीएल के अगले सीजन में इस टीम का हिस्सा बने रहेंगे। नेस वाडिया ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में अश्विन का क्या महत्व है ये हमने देखा है। वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ना सिर्फ टीम इंडिया बल्कि पंजाब टीम के भी अहम अंग हैं। वो इस टीम के अभिन्न अंग हैं और वो हमारे साथ जुड़े रहेंगे। पंजाब टीम के साथ उनका जुड़े रहना हर लिहाज से काफी जरूरी है और वो इस टीम से चले जाएं इसका सवाल ही नहीं उठता है। 

नेस वाडिया ने कहा कि अगले सीजन में वो पंजाब टीम की कप्तानी करेंगे या नहीं इसका फैसला टीम के नए कोच अनिल कुंबले करेंगे। अनिल कुंबले को पंजाब टीम का नया कोच बनाया गया है और इस तरह से फैसले सिर्फ वहीं करेंगे। आपको बता दें कि पंजाब ने अनिल कुंबले को टीम का नया कोच बनाया है, वहीं कर्टनी वॉल्श टीम के गेंदबाजी कोच, जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच, जॉर्ज बेली बल्लेबाजी कोच और सुनील जोशी टीम के सहायक कोच होंगे। 

नेस वाडिया की इस घोषणा के बाद उन खबरों पर विराट लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि आर अश्विन आइपीएल के अगले सीजन में पंजाब नहीं बल्कि किसी अन्य टीम की तरफ से खेलेंगे। आपको बता दें कि पंजाब की टीम पिछले 12 सीजन में एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। पंजाब के लिए 2014 सबसे बेहतरीन सीजन रहा था और इस बार ये टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन कोलकाता के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया था। आइपीएल 2020 के लिए नीलामी कुछ महीनों के बाद ही होनी है और उससे पहले ही फ्रेंचाइजी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि अश्विन इस टीम के साथ बने रहेंगे। आपको बता दें कि इस वक्त अश्विन भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। अश्विन ने पहले टेस्ट में भारत के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप