नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाबी पाई। कुल पांचवीं बार टीम ने यह खिताब जीता है और ऐसा करने वाली टूर्नामेंट की पहला टीम बनी। आइपीएल 13 में टीम को मिली जीत से सभी खुश हैं लेकिन टीम की मालकिन नीता अंबानी इतनी खुश हुई ही बीच इंटरव्यू में जाकर खिलाड़ियों को टोककर बधाई देने लगी।

मंगलवार 10 नवंबर को मुंबई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट से फाइनल मैच जीतकर 5वीं बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया। टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। खराब शुरुआत के बाद अर्धशकीय पारी जड़ते हुए कप्तान ने टीम को 156 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL चैंपियन बनने के बाद कोच जयवर्धने ने कहा, छक्के लगाना तो मुंबई इंडियंस के DNA में है।

जवाब में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार 68 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। इशान किशन के 19 गेंद पर खेली गई 33 रन की नाबाद पारी ने टीम को जीत दिलाई। 18.4 ओवर में मुंबई ने दिल्ली से मिले 157 रन के लक्ष्य को हासिल कर लगातार दूसरी बार और कुल पांचवीं बार ट्रॉफी कप कब्जा किया।

नीता अंबानी डि कॉक से मिलने पहुंची

जीत की खुशी में मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी बीच इंटरव्यू में ही टीम के ओपनर क्विंटन डि कॉक से मिलने पहुंची। वह इस वक्त मैच खत्म होने के बाद इंटरव्यू दे रहे हैं। अचानक से नीता न पीछे से जाकर डि कॉक को आवाज दिया और इंटरव्यू रुक गया। इसके बाद जब उनको इस बात का एहसास हुआ तो वह वहां से चली गई और इंटरव्यू को जारी रखने कहा।  

IPL 2020 Winner: मुंबई इंडियंस ने जीता पांचवां खिताब, दिल्ली को फाइनल में 5 विकेट से हराया

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021