Move to Jagran APP

INDW vs AUSW: 'कोच ने आखिरी समय में बदला था प्लान...' जीत के बाद हरमनप्रीत कौर ने किया बड़ा खुलासा

वनडे में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत के आगाज किया है। भारतीय महिला टीम ने हर डिपार्टमेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारत की जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की तारीफ की। साथ ही फील्डिंग कोच की भूमिका के बारे में बड़ा खुलासा किया। वहीं लास्ट टाइम टीम के प्लान में बदलाव पर चर्चा की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 06 Jan 2024 02:00 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2024 02:00 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत कौर और जेमिमा। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से शिकस्त दी। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, तितास साधु ने चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए थे। भारत ने 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

वनडे में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत के आगाज किया है। भारतीय महिला टीम ने हर डिपार्टमेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारत की जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की तारीफ की। साथ ही फील्डिंग कोच की भूमिका के बारे में बड़ा खुलासा किया। वहीं, लास्ट टाइम टीम के प्लान में बदलाव पर चर्चा की।

हरमनप्रीत कौर ने किया खुलासा

हरमनप्रीत कौर ने कहा, हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। फील्डिंग में हम अब तक संघर्ष कर रहे थे, लेकिन आज सभी ने फील्ड पर अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे फील्डिंग कोच के इस सुधार में काफी अहम भूमिका है। मैं गेंदबाजों से लगातार सही एरिया में गेंद डालने के लिए कह रही थी। हम पहले तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ जा रहे थे, लेकिन हमारे मुख्य कोच को श्रेय जाता है कि हम अंत में चार तेज गेंदबाजों के साथ गए।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: T20 World Cup इतिहास में 8वीं बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, अभी तक हुए मुकाबलों पर एक नजर

शेफाली और मंधाना की अर्धशतकीय पारी

बात करें मैच की तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फोएबे लीचफील्ड ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। एलिस पेरी ने 37 रन की पारी खेली। तितास साधु ने चार विकेट चटकाए। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 54 रन तो शेफाली ने नाबाद 64 रन की पारी खेली। जॉर्जिया वेयरहैम को मात्र एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- IND-W vs AUS-W: शेफाली-मंधाना के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, Titas Sadhu ने लूटी गेंद से महफिल; भारतीय टीम ने 9 विकेट से मारी बाजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.