नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मे ऐतिहासिक जीत हासिल की। दूसरी पारी में 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने जीत हासिल की और गाबा के 32 साल का इतिहास बदल दिला। रिषभ पंत ने 89 रन की नाबाद पारी खेल नामुमकिन जीत को मुमकिन बनाया। सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारत के 0-4 से हार का ट्वीट किया था और जीत के बाद लिखा कि उनको अंडे पड़ रहे हैं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मैच के पांचवें दिन 7 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत हासिल की। रिषभ पंत ने 138 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली। ओपनर शुभमन गिल ने 146 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 91 रन बनाए।

सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के 4-0 से जीत का दावा करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जीत के बाद भारत को बधाई दी। उन्होंने माना की उनसे गलती हुई थी जो भारत को कम आंका। वॉन ने मजाकिया लहजे में लिखा कि इंग्लैंड में भारत की जीत के बाद उनके मुंह पर अंडे पड़े।

वॉ ने लिखा, वाह क्या बात...यह बहुत ही बड़ी महान जीत है अगर कहें तो यह सब तक के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। यहां इंग्लैंड में मेरे चेहरे पर अंडे पड़ रहे हैं। लेकिन मुझे इस टीम का चरित्र और कला देखकर बहुत मजा आया। भारत में टैलेंट का भंडार है शुभमन गिल और रिषभ पंत भविष्य के सुपर स्टार हैं।  

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप