Move to Jagran APP

IND vs AUS : भारत के बैटिंग कोच ने कर दी इस बल्लेबाज की तारीफ, कहा- रन बनाने के लिए की है बहुत मेहनत

रोहित के शतक के बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी ने भारत को बढ़त लेने में मदद की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 321/7 तक पहुंचें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 रन की बढ़त हासिल की।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 10 Feb 2023 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2023 11:50 PM (IST)
भारत को बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर। फोटो आईएएनएस।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने शुक्रवार को मजबूत ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ टर्निंग पिच पर शानदार शतक लगाने और टीम को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की। रोहित ने नाथन लियोन और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के शानदार आक्रमण के खिलाफ धीमी, टर्निंग पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 120 रन बनाए।

loksabha election banner

रोहित के शतक के बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी ने भारत को बढ़त लेने में मदद की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 321/7 तक पहुंचें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 रन की पहली पारी की बढ़त हासिल की।

राठौर ने रोहित की तारीफ

रोहित के शतक के बाद बल्लेबाजी कोच राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "रोहित में परिस्थितियों के अनुकूल ढलने और अपनी बल्लेबाजी शैली को बदलने की क्षमता थी, जिसने उन्हें नागपुर में सफल होने में मदद की। स्टार ओपनर ने गुरुवार को काफी आक्रामक शुरुआत की थी। 66 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद शतक लगाने के लिए उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया।"

रोहित ने रन बनाने के लिए की मेहनत

राठौर ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उसके पास यही गुण है। वह वास्तव में अच्छी तरह से चीजों को बेहतर करते हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अपना खेल बदल सकते हैं। आप जानते हैं कि वह भारत में कैसा प्रदर्शन करते हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपने रन कैसे बनाए।"

राठौर ने शुक्रवार को मैच समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आज यह आसान विकेट नहीं था। उन्हें रन बनाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। आम तौर पर वह शुरुआती रन बनाने के बाद आक्रमण करते हैं। वह वास्तव में आगे बढ़ना पसंद करते हैं।" यह पूछे जाने पर कि क्या दिन के अंतिम सत्र में 95 रन बनाकर भारत ने आस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया है, तो राठौर ने कहा कि उनके लिए मैच तभी समाप्त होता है, जब आखिरी गेंद फेंकी जाती है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Semifinal: एमपी पर बंगाल का दबदबा कायम, कर्नाटक के खिलाफ सौराष्ट्र मजूबत

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: पहले 5 विकेट और फिर अर्धशतक, Jadeja ने दिग्गज क्रिकेटर को पछाड़ा; अश्विन की बराबरी की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.