Move to Jagran APP

IND vs AUS: 'क्या पहले टेस्ट में सूर्या करेंगे डेब्यू?', Sachin Tendulkar ने मैच से पहले की बड़ी भविष्यवाणी

Sachin Tendulkar On Suryakumar Yadav IND vs AUS 1st Test नागपुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच 9 फरवरी से खेले जाने वाले मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 08 Feb 2023 11:02 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 11:02 PM (IST)
IND vs AUS: 'क्या पहले टेस्ट में सूर्या करेंगे डेब्यू?', Sachin Tendulkar ने मैच से पहले की बड़ी भविष्यवाणी
Sachin Tendulkar On Suryakumar Yadav, IND vs AUS 1st Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sachin Tendulkar On Suryakumar Yadav, IND vs AUS 1st Test।नागपुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्च का आगाज होने जा रहा है। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सचिन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए सूर्या का पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग-XI का हिस्सा बनने का समर्थन किया है। उनके अनुसार सूर्या टेस्ट फॉर्मेट के लिए पूरी तरह से तैयार है।

loksabha election banner

Sachin Tendulkar ने Suryakumar Yadav को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से खेला जाएगा। नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मैच से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा बयान दिया है। सचिन ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव अपने कौशल और अलग हटकर सोचने की क्षमता के कारण पारंपरिक फॉर्मेट में खेलने के लिए पूरी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट वास्तव में अलग तरह का खेल है।

सचिन ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा,

''सूर्यकुमार यादव ने टी-20 और वनडे खेलने से लेकर अब तक टेस्ट टीम में जगह बनाने तक, दुनियाभर में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। सूर्या की क्षमता और सोचने के तरीके के लोग कायल हो जात हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग तरह का खेल है। हालांकि, सूर्या टेस्ट में डेब्यू के लिए बिल्कुल तैयार नजर आते है।''

इसके अलावा सचिन ने केएल राहुल और शुभमन गिल दोनों में से किस खिलाड़ी को ओपनिंग करते हुए देखा जाएगा। इस सवाल पर जवाब दते हुए कहा कि मैं टीम संयोजन और उस सब में नहीं पड़ना चाहता, लेकिन अगर हम हाल के दिनों में जाएं, तो शुभमन गिल अच्छी फॉर्म में है और राहुल योगदान नहीं दे पाए हैं। वो दोनों उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं।

जडेजा और अश्विन को लेकर Sachin Tendulkar ने क्या कहा?

सचिन ने टीम के गेंदबाजी आक्रामण में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को लेकर कहा, मुझे लगता है कि वह 450 विकेटों से सिर्फ एक विकेट दूर है। अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और वह कई वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उसके पास जो विविधता है वह वास्तव में विशेष है और वह कोशिश करने से डरते नहीं है। उसके पास टैलेंट की कमी नहीं है, वह बल्लेबाज के गेमप्लान को परेशान करते नजर आते हैं।

इसके साथ ही सचिन ने रविंद्र जडेजा को लेकर कहा, जडेजा एक पैकेज के रूप में जबरदस्त हैं। अगर आप पिछले कुछ प्रदर्शन पर ध्यान दें, तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और मेरे लिए, वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छे हैं। नबंर 6 पर उन्होंने भारत को काफी महत्वपूर्ण पारियां खेली है।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: पहले टेस्ट में एक शतक जड़ते ही Rohit Sharma रच लेंगे इतिहास, धोनी-विराट नहीं कर पाए यह कारनामा

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: क्या बारिश करेगी पहले टेस्ट मैच का मजा किरकिरा? यहां जानें पिच और मौसम से जुड़ी हर एक जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.