Move to Jagran APP

ऐसा लगा जैसे श्रीलंका बनाम सूर्या हो, कप्तान हार्दिक ने की सूर्यकुमार और राहुल त्रिपाठी की तारीफ

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया। तीसरे और आखिरी मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने 51 गेंद पर 112 रन की पारी खेली। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनकी तारीफ की।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 08 Jan 2023 10:12 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 10:12 AM (IST)
IND vs SL: हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। राजकोट में खेले गए तीसरे और डिसाइडर मैच में सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर हार्दिक की कप्तानी में लगातार जीत के सिलसिले का जारी रखा। सूर्या ने इस मैच में 51 गेंद पर 7 चौके और 9 छक्कों के दम पर 112 रन की नाबाद पारी खेली।

loksabha election banner

सूर्या के अलावा जिस बल्लेबाज ने प्रभावित किया वो राहुल त्रिपाठी थे, जिन्होंने ईशान किशन के आउट होने के बावजूद भी टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत दी। त्रिपाठी ने 16 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन की छोटी मगर प्रभावी पारी खेली।

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने सुर्यकुमार यादव और राहुल त्रिपाठी की बल्लेबाजी की खूब तारीफ की। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "आज ऐसा लग रहा था जैसे श्रीलंका का मुकाबला सूर्या से हो, उनकी इनिंग ने बतौर कप्तान मेरे लिए काम आसान कर दिया।

यही कारण है कि मैं कहता हूं कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनकी तरह का खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण होता है। जिस तरह वह बल्लेबाजी करते हैं वह गेंदबाजों का हौसला तोड़ देते हैं जिससे आने वाले बल्लेबाज को भी मदद मिलती है।"

हार्दिक ने राहुल त्रिपाठी की भी तारीफ की, उन्होंने कहा कि ईशान किशन के विकेट के बाद राहुल त्रिपाठी ने जिस इंटेंट से बल्लेबाजी की उसने श्रीलंका के गेंदबाजों को लेंथ बदलने पर मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा "हम सबने देखा सूर्या ने क्या किया लेकिन मैं यहां राहुल त्रिपाठी का जिक्र करना चाहूंगा, जिन्होंने एक अलग अप्रोच के साथ बल्लेबाजी की। शुरुआत में गेंदबाजों के लिए थोड़ी बहुत मदद थी, लेकिन राहुल ने अपने इंटेंट से उन्हें लेंथ बदलने पर मजबूर कर दिया।"

आपको बता दें कि राहुल ने दूसरे टी20 मैच में अपना डेब्यू किया था। हालांकि पहले मैच में वह असफल रहे थे और केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए थे।

यह भी पढ़ें- Team India ODI Schedule: कोहली, रोहित और बुमराह की होगी वापसी, जानें वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.