Move to Jagran APP

IPL 2024 में कौन होगा कोलकाता नाइटराइडर्स का X फैक्‍टर? गौतम गंभीर ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

IPL 2024 गौतम गंभीर आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स में लौट आए हैं। गंभीर ने केकेआर से जुड़ते ही बताया कि आईपीएल 2024 में उनकी टीम का एक्‍स फैक्‍टर कौन होगा? गंभीर ने कहा कि मिचेल स्‍टार्क आगामी आईपीएल में केकेआर के एक्‍स फैक्‍टर होंगे जिन पर मोटी रकम का कोई दबाव नहीं होगा। पता हो कि मिचेल स्‍टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 15 Mar 2024 01:02 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 01:02 PM (IST)
गौतम गंभीर ने कहा कि मिचेल स्‍टार्क केकेआर के एक्‍स फैक्‍टर होंगे

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। गौतम गंभीर आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स में लौट आए हैं। आईपीएल 2012 और 2014 में केकेआर को चैंपियन बनाने वाले गंभीर अब मेंटर के रूप में टीम से जुड़े हैं।

loksabha election banner

केकेआर से जुड़ने पर गौतम गंभीर ने कहा, ''मैंने हमेशा उल्‍लेख किया है कि केकेआर मेरे लिए सिर्फ एक फ्रेंचाइजी नहीं, लेकिन भावना है। मैं इसलिए वापस लौटकर खुश हूं।'' सात साल बाद केकेआर से वापस जुड़े गंभीर को फैंस की उम्‍मीदों का अंदाजा अच्‍छी तरह है।

गंभीर 2011 में नाइट्स से जुड़े और 2017 तक टीम के साथ रहे। इस दौरान केकेआर ने पांच बार प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई किया और 2014 में अब खत्‍म हो चुकी चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश किया। गंभीर ने कहा, ''मैं जानता हूं कि केकेआर फैंस को उम्‍मीदें होंगी और मुझे उम्‍मीद है कि इन पर खरा उतरूं व उन्‍हें खुश करूं।''

यह भी पढ़ें: 'ये कोई बॉलीवुड नहीं...', आईपीएल 2024 से पहले Gautam Gambhir ने केकेआर टीम को दिया कड़ा संदेश

स्‍टार्क होंगे एक्‍स फैक्‍टर

गौतम गंभीर ने बताया कि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कौन सा खिलाड़ी एक्‍स फैक्‍टर साबित होगा। गंभीर ने ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्‍टार्क को चुना। उन्‍होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि प्राइस टैग का स्‍टार्क पर अतिरिक्‍त दबाव पड़ेगा। मुझे बस इतनी उम्‍मीद है कि वो ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए जो करते आए हैं, वो ही केकेआर के लिए भी करेंगे।''

23 मार्च को शुरू होगा अभियान

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को ईडन गार्डन्‍स पर अपना पहला अभ्‍यास सत्र किया, जिसमें भारतीय खिलाड़‍ियों ने बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया। जल्‍द ही केकेआर से विदेशी खिलाड़ी भी जुड़ेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैच खेलकर करेगी।

यह भी पढ़ें: 'गौतम गंभीर से नहीं लड़ता तो मेरा बैंक बैलेंस बढ़ चुका होता', KKR के पूर्व खिलाड़ी ने किया हैरानीभरा खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.