नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धौनी बनने की इच्छा जताई है। विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम के नेतृत्व कर रहे दिनेश कार्तिक की नज़रें अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। 

इसी साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को रिषभ पंत से पहले टीम में मौका मिला था, लेकिन वे अपना स्थान पक्का नहीं कर पाए और भारतीय टीम से बाहर हो गए। हालांकि, अब घरेलू टूर्नामेंट यानी विजय हजारे ट्रॉफी में वे तमिलनाडु की टीम की कप्तानी के साथ-साथ फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। 

दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वर्ल्ड टी20 में बतौर विकेटकीपर बैट्समैन और फिनिशर के तौर पर उनका फोकस है। दिनेश कार्तिक का मानना है कि उनके पास सलेक्टर्स को विश्वास में लेने का काफी समय है, क्योंकि अभी टूर्नामेंट काफी दूर है। इसलिए वे घरेलू क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं लगातार रन बनाने और मैच फिनिश करने की कोशिश कर रहे हैं। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में दिनेश कार्तिक ने कहा, "इसमें(टी20 वर्ल्ड कप 2020) में अभी करीब एक साल का समय है। मैं परफॉर्म कर सकता हूं। घरेलू क्रिकेट में अच्छा करके वहां खेल सकता हूं।" कार्तिक मानते हैं कि वे भारतीय टीम को उस दुविधा से निकाल सकते हैं जो अक्सर भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धौनी निचले क्रम में करते आ रहे हैं। 

34 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने एमएस धौनी से पहले अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, लेकिन धौनी ने कभी खराब परफॉर्म नहीं किया तो वे टीम के साथ बने रहे। वहीं, कार्तिक को कम मौके मिले। अब कार्तिक ने कहा है, "मैं मानता हूं कि मैं धौनी की तरह मैच फिनिशर के तौर पर कई साल खेल सकता हूं। मेरा मानना है कि मैं ऐसा कर सकता हूं, क्योंकि मैं केकेआर और तमिलनाडु के लिए ये कर पा रहा हूं।” 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप