नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार बल्ले से फ्लॉप हो रहे हैं और आलोचकों के निशाने पर हैं। विकेटकीपर पंत की प्रतिभा को देखकर उन्हें पूर्व कप्तान महेद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का उत्तराधिकारी बताया जा रहा है लेकिन यही उनके लिए दबाव भी बढ़ा रहा है। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पंत का बचाव किया तो पूर्व ऑस्ट्रलियाई क्रिकेट डीन जोन्स (Deans Jones) ने उनपर कटाक्ष किया।

रिषभ पंत (Rishabh Pant) आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के लिए मौका मिलने के बाद भी अच्छी पारी खेलने में नाकाम हुए। पिछली वेस्टइंडीज और अब हालिया साउथ अफ्रीका सीरीज में भी वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम ही रहे हैं। पंत के खराब फॉर्म पर अलग-अलग दिग्गजों ने अपनी अलग प्रतिक्रिया दी है। युवराज सिंह ने मंगलवार को उनको और वक्त दिए जाने की वकालत की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स ने युवराज के पंत का बचाव करने पर प्रतिक्रिया दी। जोन्स ने कहा कि "आखिर पंत द्वारा की जा रही गलती बाकी के युवा क्रिकेटर्स से अलग कैसे होनी चाहिए ? ये बड़े लोगों का क्रिकेट है। मुझे मालूम है कि वह युवा हैं लेकिन उनको कुछ सच्चाई को जानने की जरूरत है और अपने ऑफ साइड के खेल में सुधार लाने की जरूरत है।"

गौरतलब है पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने रिषभ पंत के खराब फॉर्म का बचाव किया था। युवराज ने कहा था, "रिषभ पंत को लेकर जिस तरह की बातें की जा रही है वो ये डिजर्व नहीं करते हैं, इन सबसे बाहर आने के लिए विराट कोहली व टीम के कोच रवि शास्त्री के सपोर्ट की जरूरत है।"

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस