Move to Jagran APP

विराट कोहली से हुई तुलना तो इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा- मैं उनके आस-पास भी नहीं हूं

इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने इस बात को स्वीकार किया है कि वे विराट कोहली के आस-पास भी नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 12:33 PM (IST)
विराट कोहली से हुई तुलना तो इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा- मैं उनके आस-पास भी नहीं हूं

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने पिछले कुछ सालों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद उनकी तुलना भारतीय टीम के कप्तान और तीनों फॉर्मेट के बेस्ट बैट्समैन विराट कोहली से की जाने लगी है, लेकिन मलान मानते हैं कि वे विराट कोहली के आस-पास भी नहीं है। डेविड मलान के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के आंकड़े दमदार हैं, लेकिन विराट कोहली के आंकड़े फिर भी उनसे बेहतर हैं।

loksabha election banner

विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका वनडे, टेस्ट और टी20 क्रिकेट का औसत 50 से ज्यादा का है, जबकि डेविड मलान ने अभी सिर्फ 16 टी20 इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के लिए खेले हैं। इन 16 मैचों की 16 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए डेविड मलान ने 48.71 के औसत से 1 शतक के साथ 7 अर्धशतक लगाए हैं। करीब 150 के स्ट्राइकरेट से वे 682 रन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बना चुके हैं, जिसके लिए उनकी तुलना विराट से हुई है।

 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल के बाद डेविड मलान ने कहा है, "मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली और उन लोगों के आस-पास कहीं भी हूं, भले ही नंबर्स यानी आंकड़ों का सुझाव हो। हो सकता है कि अगर मैंने 50 गेम खेले तो मेरी तुलना कुछ हद तक की जा सकती है।" डेविड मलान वास्तविकता से बहुत दूर नहीं है, लेकिन विराट कोहली 76 पारियों में 2794 रन बनाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

33 वर्षीय डेविड मलान ने जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, "मैं जिस प्रकार का खिलाड़ी हूं, मुझे यह जानना पसंद है कि मैं टीम सेटअप के लिए कहां खड़ा हूं, यही कारण है कि मैंने कहा जब आप सीरीज में खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आप क्या करने जा रहे हैं।" इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नसीर हुसैन भी डेविड मलान को अविश्वसनीय खिलाड़ी कह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.