Move to Jagran APP

सरफराज खान का आखिर क्यों नहीं हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन? BCCI चयनकर्ता ने कर दिया खुलासा

टीम में जगह न मिलने पर सरफराज के फैंस ने बीसीसीआई को ट्रोल किया। फैंस ने सवाल उठाए कि ईशान किशन और सूर्यकुमार को टीम में जगह मिल सकती है तो फर्स्ट क्लास की रन मशीन को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 27 Jan 2023 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 01:41 PM (IST)
सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं मिला जगह। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाल बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर गई है। क्रिकेट दर्शकों को उम्मीद थी कि फर्स्ट क्लास में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी।

टीम में जगह न मिलने पर सरफराज के फैंस ने बीसीसीआई को ट्रोल किया। फैंस ने सवाल उठाए कि ईशान किशन और सूर्यकुमार को टीम में जगह मिल सकती है तो फर्स्ट क्लास की रन मशीन को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है। कई सप्ताह बीत जाने के बाद सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने सरफराज का चयन करने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

चयनकर्ता श्रीधरन शरथ ने खोला राज

स्पोर्ट्स स्टार के बातचीत करते हुए श्रीधरन शरथ ने इस मामले पर से पर्दा उठाया। उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की तारीफ की। श्रीधरन शरथ ने कहा, “कोहली अभी भी मैच विजेता हैं। चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में स्थिरता लाते हैं। रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान और शानदार बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा कर रहे। शुभमन गिल और केएल राहुल में बेहतरीन बल्लेबाजी करने की क्षमता है।”

बीसीसीआई की नजर में हैं सरफराज

श्रीधरन शरथ सरफराज के चयन न होने के पीछे की वजह संतुलन और टीम संयोजन का होना बताया। शरथ ने कहा, “वह बीसीसीआई की नजर में हैं। समय आने पर उन्हें उनका हक दिया जाएगा। टीम का चयन करते समय संतुलन और संयोजन पर ध्यान दिया जाता है।”

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता है भारत 

बता दें कि फिलहाल दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का चयन किया गया है। उसमें सरफराज को मौका नहीं दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले दो टेस्ट मैचों में सरफराज को मौका दिया जा सकता है। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों सीरीज खेलेगा। यह सीरीज भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 1st T20: माही भाई यहां हैं…रिपोर्टर के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने दिया खूबसूरत जवाब

यह भी पढे़ं- Axar Patel Marriage : मेहा की अदाओं पर क्लीन बोल्ड हुए अक्षर पटेल, दूल्हा बन लेने पहुंचे दुल्हनिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.