Move to Jagran APP

Gautam Gambhir के 'दोस्ती बाहर रहना चाहिए' बयान पर Shahid Afridi का रिएक्शन, कह दी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि भारतीय टीम एक अरब लोगों का प्रतिनिधित्व कर रही है और उसे स्टेडियम के अंदर दोस्ती का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इस मामले पर टिप्पणी की है। वह गौतम गंभीर की विचारधारा से सहमत नहीं हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 07 Sep 2023 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 07 Sep 2023 02:42 PM (IST)
एक मैच के दौरान गंभीर और शाहिद अफरीदी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पिछले हफ्ते भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के मुकाबले ने काफी सुर्खियां बटोरीं। 2022 टी-20 विश्व कप के बाद पहली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। भारतीय बल्लेबाजों को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी , हारिस रऊफ और नसीम शाह ने परेशान खूब परेशान किया।

loksabha election banner

हालांकि, भारतीय गेंदबाजों को अपनी ताकत साबित करने का मौका नहीं मिला। क्योंकि, बारिश के कारण पूरी दूसरी पारी धुल गई। मैच से पहले और मैच के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों को हल्के-फुल्के पल साझा करते देखा गया।

भारत-पाकिस्तान के मैच में गंभीर ने दिया था बयान

इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि भारतीय टीम एक अरब लोगों का प्रतिनिधित्व कर रही है और उसे स्टेडियम के अंदर दोस्ती का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'बहुत घटिया आदमी है', Gautam Gambhir के भद्दे इशारे पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर पर लगाए आरोप

गौतम ने कहा, "जब आप अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए मैदान पर खेलते हैं, तो आपको दोस्ती को सीमा के बाहर छोड़ देना चाहिए। खेल का सामना करना जरूरी है। दोस्ती बाहर रहनी चाहिए । दोनों प्रकार के खिलाड़ियों की आंखों में आक्रामकता होनी चाहिए।"

शाहिद अफरीदी ने गंभीर को दिया जवाब

अब, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वह गौतम गंभीर की विचारधारा से सहमत नहीं हैं।

शाहिद अफरीदी ने कहा, "यह उनका विचार है। मैं अलग तरह से सोचता हूं। हम क्रिकेटर और राजदूत भी हैं, हम सभी के दुनिया भर में प्रशंसक हैं। इसलिए प्यार और सम्मान का संदेश देना बेहतर है। हां, मैदान पर आक्रामकता है, लेकिन मैदान के बाहर भी यही जिंदगी है।"

यह भी पढ़ें- जय शाह के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्तान! PCB ने मांगा मुआवजा; जका अशरफ ने ACC अध्यक्ष को लिखा लेटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.