Move to Jagran APP

Asia Cup 2023 का ओपनिंग मुकाबला आज, NEP का सामना करने से पहले ही पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का हुआ एलान

एशिया कप 2023 की शुरुआत आज से हो रही है। ओपनिंग मैच में पाकिस्तान का सामना नेपाल से होना है। ये मैच पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ओपनिंग मैच से पहले ही पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट में एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर नेपाल के खिलाफ अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 30 Aug 2023 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 08:44 AM (IST)
Asia Cup 2023: NEP का सामना करने से पहले ही पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का हुआ एलान

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pakistan Playing 11 Against Nepal Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 की शुरुआत आज से हो रही है। ओपनिंग मैच में पाकिस्तान का सामना नेपाल से होना है। ये मैच पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ओपनिंग मैच से पहले ही पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट में एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर नेपाल के खिलाफ अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा की। टीम की तरफ से ओपनिंग में इमाम उल हक और फखर जमां मोर्चा संभालते नजर आएंगे। वहीं, प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिला है आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

PAK vs NEP: नेपाल के खिलाफ इन 11 प्लेयर्स के साथ मैदान पर उतरेगी पाकिस्तान टीम

दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से इमाम उल हक और फखर जमां की जोड़ी पारी का आगाज करते हुए नजर आएगी। इसके बाद बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान मिडिल आर्डर में होंगे।

जबकि ऑलराउंडर में शादाब खान के साथ आगा सलमान और मोहम्मद नवाज टीम को मजबूती देने का काम करेंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ के कंधों पर रहेगी।

Asia Cup 2023: नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग XI

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, सलमान आगा, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान का सामना नेपाल (PAK vs NEP) के खिलाफ होगा। नेपाल की टीम पहला एशिया कप खेल रही है। ऐसे में पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दो बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। पाक टीम ने पहली बार साल 2000 में एशिया का खिताब जीता था और इसके बाद टीम को दूसरी बार साल 2012 में सफलता मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.