Move to Jagran APP

Chhattisgarh: डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, गोलीबारी में एक नक्सली ढेर

Naxal killed in Sukma encounter छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार बुरकलंका जंगल क्षेत्र में डीआरजी जवानों और अपराधियों के बीच हुई गोलीबारी के दौरान नक्सली मारा गया। सुकमा एसपी किरण चौहान ने बताया कि डीआरजी के सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सली का शव बरामद किया गया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Sat, 24 Feb 2024 10:34 AM (IST)
Chhattisgarh: डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, गोलीबारी में एक नक्सली ढेर
Chhattisgarh: डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (फाइल फोटो)

एएनआई, सुकमा (छत्तीसगढ़)। Naxal killed in Sukma encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया।

छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार, बुरकलंका जंगल क्षेत्र में डीआरजी जवानों और अपराधियों के बीच हुई गोलीबारी के दौरान नक्सली मारा गया।

बस्‍तर संभाग में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार चलाए जा रहे है। इसी क्रम में डीआरजी के जवान शुक्रवार की रात को ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान सर्चिंग पर निकले डीआरजी जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। यह मुठभेड़ बुर्कलंका इलाके में हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव बरामद किया गया है। मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग जारी है। एसपी किरण चव्हाण ने इस घटना की पुष्टि की है।

एसपी ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है। 

सुकमा में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

बस्‍तर संभाग में लगातार चलाए जा रहे नक्‍सल विरोधी ऑपरेशन से नक्‍सली बौखलाए हुए हैं। इस बौखलाहट में ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं। सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कहेर दुलेड़ में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। नक्सलियों की पामेड़ एरिया कमेटी ने दोनों ग्रामीणों पर मुखबिरी का आरोप लगाया है और घटना की जिम्मेदारी भी ली है।

पुलिस ने कहा है कि इलाके में लगातार सुरक्षा कैंप खुल रहे हैं, जिससे नक्सलियों का जनाधार कम हो रहा है, इसलिए अब वे आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण सोढ़ी हूंगा व माड़वी नंदा रोजगार के लिए आंध्र प्रदेश जाने की तैयारी में थे। उसी समय नक्सली गांव आए और दोनों को अपने साथ जंगल ले गए। धारदार हथियार से दोनों की हत्या कर दी। पुलिस विवेचना में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो केस के दोषी को फिर से मिली 10 दिन की पैरोल, गुजरात हाई कोर्ट में दी थी ये दलील

यह भी पढ़ें- ED ने कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और उनकी बहू को किया तलब, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया