Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: राजनांदगांव में हिंदू विरोधी शपथ दिलाई, भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक वीडियो में कथित तौर पर बौद्ध समुदाय के एक कार्यक्रम के दौरान महापौर की मौजूदगी में लोगों को शपथ लेते हुए दिखाया गया कि वे हिंदू देवताओं में विश्वास नहीं करते हैं।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraWed, 09 Nov 2022 05:41 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में हिंदू विरोधी शपथ दिलाई। फोटो जागरण

राजनांदगांव, एजेंसी। Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में एक वीडियो में कथित तौर पर बौद्ध समुदाय के एक कार्यक्रम के दौरान महापौर की मौजूदगी में लोगों को शपथ लेते हुए दिखाया गया कि वे हिंदू देवताओं में विश्वास नहीं करते हैं। वहीं, हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो में राजनांदगांव में कथित तौर पर एक कार्यक्रम में इकट्ठा हुए लोगों को हिंदू देवी-देवताओं को ना मानने की शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम में महापौर हेमा देशमुख भी मौजूद थीं।

महापौर ने कही ये बात

राजनांदगांव महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि वह एक राज्य स्तरीय बौद्ध सम्मेलन था, जिसमें मैं विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थी। इस कार्यक्रम में बाबा साहब अंबेडकर के पौते भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में अचानक शपथ लेनी की बात तय हुई। हमें शपथ कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी।

भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब

समाचार एजेंसी आइएएनएल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस के महापौर की उपस्थिति में हिंदू देवी देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

लोगों को दिलाई ये शपथ

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्‍स वहां मौजूद लोगों को शपथ दिला रहा है, जिसमें वो कह रहा है कि मैं हिंदू धर्म के किसी भी देवी-देवताओं को नहीं मानूंगा और ना ही कभी उनकी पूजा करूंगा। मैं इस बात पर कभी विश्वास नहीं करूंगा कि ईश्वर ने कभी अवतार लिया है। इस दौरान राजनांदगांव की महापौर हेमा सुदेश देशमुख भी दिख रहीं हैं।

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। जनजातीय मामलों की केंद्रीय राज्‍य मंत्री रेणुका सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस राज में हिंदू विरोध चरम पर है। यहां हिंदू आस्था पर खुलेआम प्रहार किया जा रहा है और कांग्रेस की राजनांदगांव महापौर हिंदू धर्म के विरुद्ध शपथ ले रही हैं। कोई सनातन विरोधी कार्यक्रम हो और कांग्रेस से उसके तार ना जुड़े ऐसा हो सकता है क्या?

यह भी पढ़ेंः जयराम रमेश बोले, कांग्रेस एकता और भाजपा एकरूपता के लिए जानी जाती है