Move to Jagran APP

अमेरिका में दिखने लगा है आर्थिक मंदी का असर? टेक कंपनियों के बाद मीडिया संस्थानों में शुरू हुआ छंटनी का दौर

अमेरिका में आर्थिक मंदी की आंशका के बीच टेक कंपनियों के बाद मीडिया संस्थानों में छंटनी का दौर शुरु हो गया है। वॉक्स मीडिया न्यूयॉर्क टाइम्स सीएनएन एनबीसी और एमएसएनबीसी जैसे संस्थान कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं। (फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Sun, 22 Jan 2023 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 01:16 PM (IST)
अमेरिका में दिखने लगा है आर्थिक मंदी का असर?  टेक कंपनियों के बाद मीडिया संस्थानों में शुरू हुआ छंटनी का दौर
US Economic Slowdown CNN Vox Washington Post media giants announce layoffs

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Layoff in US Media  2023 अमेरिका में आर्थिक मंदी की आशंका जताई जा रही है, जिसके कारण कई बड़ी कंपनियां छंटनी कर रही हैं। अब बड़े अमेरिकी मीडिया संस्थानों ने भी छंटनी करने का एलान किया है, इसमें सीएनएन, वोक्स और वाशिंगटन पोस्ट का शामिल हैं।

loksabha election banner

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वॉक्स मीडिया, न्यूयॉर्क टाइम्स मैगजीन और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों की संख्या में सात प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की। इससे पहले सीएनएन, एनबीसी, एमएसएनबीसी और बजफीड और अन्य मीडिया आउटलेट्स छंटनी का एलान कर चुके हैं।

वोक्स ने 130 कर्मचारियों को निकाला

वोक्स मीडिया (Vox Media) के सीईओ जिम बैंकोफ ने ऑफिस मेमो में कहा कि मौजूदा समय की कठिन चुनौतियों के देखते हुए कंपनी ने सभी विभागों में सात प्रतिशत कर्मचारी कर्मचारी कम करने का फैसला किया है।

मौजूदा समय में वोक्स में करीब 1900 कर्मचारी काम करते हैं और निर्णय से 130 कर्मचारी प्रभावित होंगे। वहीं, वोक्स मीडिया के प्रवक्ता ने इस पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन जानकारी दी कि कुछ लोगों को स्पेशल पैकेज पेश किया गया है। इसमें उन लोगों का भी नाम शामिल हैं, जिन्होंने पैरेंटल लीव के लिए आवेदन दिया था।

सीएनएन ने भी कर्मचारियों निकाला

इसके साथ एक अन्य बड़े मीडिया संस्था सीएनएन (CNN) ने भी कुछ कर्मचारियों को निकाला है। हालांकि, सही संख्या का अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। वहीं, एनबीसी और एमएसएनबीसी से भी कई पत्रकारों के छंटनी की रिपोर्ट्स हैं।

ये भी पढ़ें-

Share Market: विदेशी निवशकों को महंगा लग रहा भारतीय शेयर बाजार? जनवरी में अब तक 15,000 करोड़ की बिकवाली

HDFC Bank और Adani ने कराया निवेशकों का मुनाफा, रिलायंस-टाटा में हुआ नुकसान

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.