Move to Jagran APP

Twitter डील पर Elon Musk ने जाहिर की पीड़ा- मुश्किल भरे थे पिछले तीन महीने, कंपनी को दिवालिया होने से बचाया

Elon Musk ने ट्विटर को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी को अधिग्रहण करने के बाद आ रही मुश्किलों के बारे में बताया है। साथ ही ट्विटर को सपोर्ट करने के लिए लोगों का धन्यवाद भी किया। (फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 06 Feb 2023 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 10:01 AM (IST)
Elon Musk last three month extremely tough

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ट्विटर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि पिछले तीन महीने काफी कठिन थे, क्योंकि उन्हें दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी को दिवालिया होने से बचाना था और इसके साथ ही टेस्ला और स्पेसएक्स से जुड़ी जिम्मोदारियों को भी पूरा करना था। मस्क ने ये बातें एक ट्वीट के जवाब में कहीं।

अमेरिकी पत्रिका वॉल स्ट्रीट जर्नल की ओर से किए गए एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि पिछले 3 महीने बेहद कठिन थे, क्योंकि टेस्ला और स्पेसएक्स से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करते हुए ट्विटर को दिवालियापन से बचाना था। ट्विटर के सामने अभी भी चुनौतियां हैं, लेकिन वह अब ब्रेक ईवन की तरफ बढ़ रहा है। इसके साथ जनता का समर्थन बहुत सराहनीय है। इसके साथ उन्होंने अगले ट्वीट में ट्विटर के सपोर्ट करने के लिए लोगों का धन्यवाद भी दिया ।

ट्विटर की आय में आई थी बड़ी गिरावट

अमेरिकी मीडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मस्क की ओर से 2022 में 44 अरब ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद सोशल मीडिया कंपनी के मुनाफे में बड़ी कमी देखने को मिली थी। इसके तुरंत बाद मस्क ने कंपनी का प्रदर्शन सुधारने के लिए बड़े बदलाव करने शुरू कर दिए थे।

कर्मचारियों की छंटनी

मस्क ने ट्विटर की कमान संभालने के बाद कंपनी में बड़े बदलाव करने शुरू कर दिए थे। सबसे पहले उनकी ओर से करीब आधे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया। इसके पीछे मस्क ने तर्क दिया था कि इससे कंपनी को 4 मिलियन डॉलर की प्रतिदिन बचत होगी।

ट्विटर में अन्य बड़े बदलाव

ट्विटर की ओर से ब्लू टिक सर्विस को भी पेड कर दिया गया है। अब कोई भी 8 डॉलर प्रतिमाह चुका कर ब्लू टिक ले सकता है। वहीं, बग को भी फिक्स किया गया है।

ये भी पढ़ें-

FPIs ने शेयर बाजार से 28,000 करोड़ से अधिक निकाले, टॉप लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 1.88 लाख करोड़ बढ़ा

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार जल्द दे सकती है तोहफा, DA बढ़ाने की तैयारी

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.