Move to Jagran APP

Uniparts India IPO: कल खुलने जा रहा है इंजीनियरिंग सिस्टम बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स

Uniparts India IPO 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। कंपनी का पूरा आईपीओ ओएफएस होने वाला है। इसमें कंपनी के प्रमोटर्स और मौजूदा निवेशकों की ओर से 1.44 करोड़ से अधिक शेयर बेचे जा रहे हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 03:22 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 03:22 PM (IST)
Uniparts India IPO: कल खुलने जा रहा है इंजीनियरिंग सिस्टम बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स
Uniparts India IPO open tomorrow check full details here

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आइपीओ में पैसा लगाने वाले लोगों को जल्द एक और मौका मिलने वाला है। इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 नवंबर से खुलने वाला है।

loksabha election banner

कंपनी का आईपीओ 2 दिसंबर तक आम निवेशकों के लिए खुला रहेगा। एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ 29 नवंबर को खुल चुका है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 548-577 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

ओएफएस है पूरा आईपीओ

यूनिपार्ट्स इंडिया का पूरा ऑफर फॉर सेल (OFS) होने वाला है। इसका मतलब यह है कि आईपीओ के जरिए मिलने वाला सारा पैसा कंपनी के मौजूदा प्रमोटर और निवेशकों के पास जाएगा। पब्लिक इशू से कंपनी को कोई भी पैसा नहीं मिलेगा। इशू के ऊपरी प्राइस बैंड से हिसाब से बात करें, तो कंपनी को इस आईपीओ से 836 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

आईपीओ में करीब 1.44 करोड़ से अधिक शेयर निवेशकों की ओर से बेचे जा रहे हैं। प्रमोटर्स में करण सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, मेहर सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, और पामेला सोनी शेयर बेचेंगे। इसके अलावा अशोका इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स एंड अंबादेवी मॉरीशस होल्डिंग इस आईपीओ में 93 लाख से अधिक शेयर बेचकर कंपनी से बाहर हो जाएंगे।

Uniparts India IPO की कब होगी लिस्टिंग

आईपीओ के शेड्यूल के हिसाब से बात करें, तो शेयर की लिस्टिंग 12 दिसंबर, 2022 को संभावित है। यह शेयर दोनों बड़े एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगा।

Uniparts India की प्रोफाइल

यूनिपार्ट्स इंडिया की स्थापना 26 सितंबर, 1994 को हुई थी। कृषि, निर्माण, खनन और आफ्टरमार्केट क्षेत्रों में ऑफ-हाइवे बाजार के लिए सिस्टम और कंपोनेंट्स  बनाने वाली एक लीडिंग कंपनी है।

नवंबर का 10वां आईपीओ

इस महीने खुलने वाला यह 10वां आईपीओ है। इससे पहले धर्मज क्रॉप गार्ड, आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज, फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस, कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया, आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज, ग्लोबल हेल्थ, कीस्टोन रियलटर्स, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल और फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस के आईपीओ आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

Rules change from 1st December 2022: 1 दिसंबर से बदलने वाले हैं ये नियम, आपकी जेब पर डालेंगे सीधा असर

Forbes India Rich List 2022: 800 बिलियन डॉलर पहुंची भारत में अमीरों की संपत्ति, टॉप 10 में ये लोग शामिल

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.