Move to Jagran APP

SpiceJet दे रहा है शानदार ऑफर, अब मात्र 777 में कीजिए हवाई सफर

स्पाइसजेट ने एक बार फिर से सस्ते हवाई सफर की पेशकश की है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 04:52 PM (IST)
SpiceJet दे रहा है शानदार ऑफर, अब मात्र 777 में कीजिए हवाई सफर
SpiceJet दे रहा है शानदार ऑफर, अब मात्र 777 में कीजिए हवाई सफर

नई दिल्ली: किफायती विमानन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने एक बार फिर से सस्ते हवाई सफर की पेशकश की है। कंपनी के नए ऑफर के तहत अब आप सिर्फ 777 रुपए (सभी करों सहित) में हवाई सफर कर पाएंगे।

loksabha election banner

कब तक बुक करानी होगी टिकट: एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट के नए विज्ञापन के मुताबिक 777 रुपए से शुरू होने वाली यह सेल 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक चलेगी। यानी यात्रा के लिए इस अवधि में ही आपको टिकट बुक करानी होगी।

कब कर पाएंगे यात्रा: 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक की अवधि के दौरान बुक कराए गए टिकिटों पर आप 9 मार्च से 13 अप्रैल 2017 के बीच यात्रा कर सकते हैं।

नियम व शर्तें भी लागू: स्पाइसजेट की वेबसाइट के मुताबिक यह ऑफर केवल वन-वे फेयर पर उपलब्ध है। यह ऑफर ग्रुप बुकिंग पर लागू नहीं होगा। ऑफर केवल घरेलू फ्लाइट्स पर लागू होगा। स्पाइसजेट की ओर से कहा गया है कि इस ऑफर के तहत बुक किए गए टिकट को कैंसल कराया जा सकता है।

एयर इंडिया: दो ड्रीमलाइनर बेचकर जुटाएगी 1700 करोड़, कर्ज चुकाने में करेगी पैसे का इस्तेमाल

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया जल्द ही अपने दो ड्रीमलाइनर (बोइंग 787-800) की बिक्री कर 250 मिलियन डॉलर (लगभग 1700 करोड़ रुपए) की रकम जुटाएगी। कंपनी बिक्री के बाद मिले पैसों का इस्तेमाल अपना अल्पकालीन कर्ज चुकाने के लिए करेगी।

एयर इंडिया ने अपने आमंत्रण पेशकश दस्तावेज में कहा है कि वह तीन साल के विस्तार विकल्प के साथ इन दोनों बोइंग 787-800 विमानों को वापस पट्टे पर लेगी। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया को ये दोनों विमान पिछले नवंबर और इस वर्ष जनवरी में मिले थे।

बिक्री और पट्टे पर वापस (एसएलबी) व्यवस्था के तहत बिक्रेता खरीदार से संपत्ति दीर्घकालीन अवधि के लिए वापस पट्टे पर ले सकता है। साथ ही वह बिना इसे खरीदे इसका निरंतर उपयोग कर सकता है। इस बिक्री प्रक्रिया के तहत एयरलाइन ने प्रत्येक विमान के लिए आरक्षित खरीद कीमत 12.5 करोड़ डॉलर (836 करोड़ रुपए) रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.