Move to Jagran APP

SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, 1 माह में दूसरी बार FD पर ब्याज दर में कमी, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट

SBI FD Interest Rate बैंक ने एक माह में दूसरी बार टर्म डिपोजिट पर ब्याज दर में कमी की है। SBI ने कहा है कि FD पर ब्याज दर में हुए ये बदलाव 27 मई से प्रभावी हो गए हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 07:31 AM (IST)
SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, 1 माह में दूसरी बार FD पर ब्याज दर में कमी, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट
SBI ने ग्राहकों को दिया झटका, 1 माह में दूसरी बार FD पर ब्याज दर में कमी, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने सभी अवधि के Fixed Deposit पर ब्याज दर में 0.40 फीसद की कमी का बुधवार को ऐलान किया। बैंक ने एक माह में दूसरी बार टर्म डिपोजिट पर ब्याज दर में कमी की है। SBI ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि FD पर ब्याज दर में हुए ये बदलाव 27 मई से प्रभावी हो गए हैं। स्टेट बैंक ने बल्क डिपोजिट (दो करोड़ रुपये से अधिक) पर भी ब्याज दर में 0.50 फीसद की कमी की है। बल्क डिपोजिट पर सामान्य जमाकर्ताओं को बैंक अधिकतम तीन फीसद की दर से ब्याज देगा। दरों में ये बदलाव भी बुधवार से प्रभावी हो गए हैं।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः Fixed Deposit में निवेश के लिए न करें ज्‍यादा इंतजार, जल्‍द ही ब्‍याज में कटौती कर सकते हैं बैंक)

इस हालिया संशोधन के बाद SBI के 7 दिन से 45 दिन के FD पर अब 2.9% की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, 46 दिन से 179 दिन के टर्म डिपोजिट पर बैंक 3.9% की दर से ब्याज देगा। वहीं, 180 से अधिक और एक साल से कम अवधि के FD पर अब 4.4 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, एक साल से तीन साल की अवधि के FD पर बैंक 5.1 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। SBI तीन साल से पांच साल की अवधि के FD पर 5.3 फीसद की दर से ब्याज देगा। वहीं, पांच साल से दस साल की अवधि की FD पर 5.4 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।

दो करोड़ रुपये से कम के Fixed Deposit पर आम जमाकर्ताओं (वरिष्ठ नागरिकों को छोड़कर) को बैंक 27 मई से इस दर से ब्याज देगाः

7 दिन से 45 दिन - 2.9%

46 दिन से 179 दिन - 3.9%

180 दिन से एक साल - 4.4%

1 साल से तीन साल - 5.1%

3 साल से 5 साल - 5.3%

पांच साल से 10 साल - 5.4%

(यह भी पढ़ेंः Jan Dhan Account के खाताधारकों को मिलते हैं कई तरह के लाभ, जानें आप खुलवा सकते हैं ये खाता या नहीं)

वहीं, बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसद का अधिक ब्याज देता है। हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक पांच साल से दस साल की FD पर 6.20 फीसद की दर से ब्याज देगा।

बल्क डिपोजिट पर बैंक अब निम्न दर से ब्याज देगाः 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.