Move to Jagran APP

RIL-Jio Q1 Result: रिलायंस जियो ने जारी किए Q1 के नतीजे, 12 फीसद बढ़ा कंपनी का प्रॉफिट

Reliance Jio Q1 Result Profit Revenue FY 2023-24 देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने आज वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए। नतीजों के मुताबिक कंपनी का शुद्ध लाभ 12 प्रतिशत बढ़कर 4863 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान अवधि में रिलायंस जियो ने 4335 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। जानिए कितना बढ़ा जियो का राजस्व। पढ़िए पूरी खबर

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarPublished: Fri, 21 Jul 2023 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2023 07:22 PM (IST)
Reliance Jio released Q1 results, company's profit increased by 12 percent

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने आज वित्त वर्ष 24 के पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। नतीजे के मुताबिक कंपनी के नेट प्रॉफिट में 12 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है।

loksabha election banner

कितना हुआ प्रॉफिट?

जियो ने आज एक फाइलिंग में कहा कि पहली तिमाही में नेट प्रॉफिट में 12 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ 4,863 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है। एक साल पहले इसी अवधि में रिलायंस जियो ने 4,335 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

करीब 10 फीसदी बढ़ा परिचालन से राजस्व

रिपोर्टिंग तिमाही के दौरान रिलायंस जियो की कुल आय एक साल पहले के 21,995 करोड़ रुपये से बढ़कर 24,127 करोड़ रुपये हो गई।

इसके अलावा परिचालन से राजस्व 9.9 प्रतिशत बढ़कर 24,042 करोड़ रुपये हो गया, जो जून 2022 तिमाही में 21,873 करोड़ रुपये था।

जियो ने लॉन्च किए नए पोस्टपेड प्लान

हाल ही में रिलायंस जियो ने चार नए रोमांचक पोस्टपेड फैमिली प्लान - जियो प्लस लॉन्च किए हैं। ये प्लान पहले महीने के लिए फ्री में उपलब्ध हैं। एक प्रेस रिलीज के अनुसार, चार पोस्ट-पेड कनेक्शन के लिए परिवार के चार सदस्यों के लिए कुल मासिक शुल्क केवल 696 रुपये होगा।

कंपनी के मुताबिक, इस जियो प्लस मासिक फैमिली प्लान के लिए शुरुआती राशि 399 रुपये प्रति माह होगी और अतिरिक्त तीन ऐड-ऑन कनेक्शन 99 रुपये प्रति सिम पर उपलब्ध होंगे। इस प्रकार, चार लोगों के परिवार के लिए चार पोस्टपेड कनेक्शन के लिए कुल मासिक शुल्क 696 रुपये (399 रुपये + 99 x 3 रुपये) होगा।

मिलेंगे कई अन्य लाभ

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि परिवार के एक सदस्य के लिए प्रभावी मासिक शुल्क 174 रुपये प्रति सिम होगा। नए पोस्टपेड प्लान के तहत अन्य लाभ भी हैं। जियो ने कहा कि पारिवारिक कनेक्शन धारक परिवार के अन्य सदस्यों के साथ डेटा साझा कर सकते हैं और कोई दैनिक डेटा सीमा नहीं होगी।

नए उपयोगकर्ता अपनी पसंद के प्रीमियम सुविधाओं वाले मोबाइल नंबर, नेटफ्लिक्स, अमेजन, जियोटीवी और जियोसिनेमा जैसे मुफ्त ओटीटी एप्लिकेशन का भी लाभ उठा सकते हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.