Move to Jagran APP

Mukesh Ambani: रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani मुकेश अंबानी की ओर से सिगांपुर में फैमिली ऑफिस खोलने की तैयारी की जा रही है। इसे रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्लोबल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कुछ वैश्विक कंपनियों का भी अधिग्रहण किया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 12:20 PM (IST)
Mukesh Ambani: रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी
Mukesh Ambani open family office in Singapore

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने की तैयारी कर रहे हैं। ये जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति की ओर से दी गई है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने इसके लिए एक मैनेजर को भी नियुक्त किया है, जो इस नए ऑफिस के लिए स्टाफ नियुक्त करने की दिशा में कार्य कर रहा है। इसके लिए अंबानी की ओर से एक ऑफिस का भी चयन कर लिया गया है। हालांकि अंबानी परिवार की ओर से इस पर कुछ भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

दुनिया के बड़े कारोबारियों का गढ़ सिंगापुर

सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने की तैयारी से मुकेश अंबानी उन कारोबारियों के क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने अपनी कंपनी का फैमिली ऑफिस सिंगापुर में खोला हुआ है। इससे पहले हेज फंड बिलेनियर रे डालिओ और गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने भी अपने वैश्विक कारोबार के प्रबंधन के लिए सिंगापुर में ऑफिस खोला है।

सिंगापुर अमीरों की पहली पसंद

कम टैक्स और बेहतर सुरक्षा होने के चलते फैमिली ऑफिस के लिए सिंगापुर दुनिया के अमीरों की पसंद बनता जा रहा है। सिंगापुर की मॉनेटरी ऑथोरिटी के अनुसार, 2021 में 700 लोग फैमिली ऑफिस खोल चुके हैं, जो एक साल पहले 400 थी।

रिलायंस को ग्लोबल ले जा रहे अंबानी

यह खबर ऐसे समय पर आई है, जब मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज को ग्लोबल ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। 2021 में अरामको के चेयरमैन को रिलायंस के बोर्ड में शामिल किया गया था। इसके साथ ही पिछले महीने रिलायंस ने 32 मिलियन डॉलर में यूएस की सॉफ्टवेयर कंपनी SenseHawk में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी।

दुनिया में अमीरों की सूची में टॉप 10 में शामिल

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी दुनिया के 10 वें सबसे अमीर व्यक्ति है। उनकी संपत्ति में करीब 87 बिलियन डॉलर की है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले 2022 में उनकी संपत्ति करीब 6 बिलियन डॉलर कम हुई है।

ये भी पढ़ें-

रेलवे ने कैंसिल की 150 से अधिक ट्रेनें, यात्रा पर निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट

डॉलर की मजबूती के आगे फीके पड़े बड़े देशों के विदेशी मुद्रा भंडार, अमेरिका और जापान के मुकाबले कहां है भारत

जानें मार्केट के Top 5 स्टॉक्स जो देंगे शानदार रिटर्न्स - https://bit.ly/3RxtVx8 "


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.