नई दिल्ली। इस दुनिया में कार शौकीनों की कमी नहीं। कार के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं और कार के साथ भी वह बहुत कुछ कर सकते हैं। यहां पर कोई अपनी कार को ऐसे सजा कर रखता है कि देखने वाले उसकी खुबसूरती ही निहारते रह जाते हैं, और कुछ अपनी कार को ऐसे बनाते हैं कि बस देखने वाला हैरान रह जाता है। कुछ ऐसा ही इंडोनेशिया के एक कलाकार ने भी कर दिखाया है। इस कलाकार ने जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन की शानदार कार बीटल को एक फुटबॉल यानी की गोले और क्यूब की तरह बनाकर पेश किया है।

फॉक्सवैगन बीटल के इन दो अनोखे रूपों को देखकर सारी दुनिया हैरान है। इंडोनेशिया के कलाकार इचवॉन नूर ने फॉक्सवैगन बीटल को यह अनोखा रूप दिया है। इन दोनों कारों को जकार्ता गैलरी में प्रदर्शित किया गया। हर कोई नूर की इस अनोखी कलाकारी को देखकर हैरान है, और सब यही कह रहें हैं यह कार है या फिर फुटबॉल।

जी हां, आपकी कार को पार्क करेगा यह मोबाइल फोन

50 साल पुरानी कार को बनाया फुटबॉल

आपको बता दें कि इचवॉन नूर ने अपनी इस कला के निर्माण में सन 1953 की बनी हुई फॉक्सवैगन बीटल का प्रयोग किया है। इस आकृति के निर्माण में नूर ने एल्यूमीनियम और पॉलिस्टर का प्रयोग किया है। इतना ही फॉक्सवैगन की इन कारों के निर्माण के लिए नूर ने दिन रात मेहनत की है। नूर का मनना है कि यह काम उतना आसान नहीं था जितना कि उन्होनें समझा था।

.आखिर इनके पास कैसे पहुंचता है आपका मोबाइल नंबर?

नूर कारों को एक नये रूप में दुनिया के सामने पेश कर बेहद ही उत्साहीत हैं। नूर ने बीटल कार को केवल गोला ही नहीं बल्कि एक क्यूब का भी रूप दिया है। नूर ने इस कार में उन सभी पार्टो को शामिल किया है जो सामान्यत: एक कार में होती हैं। इतना ही नहीं इस कलाकृति में बेहद ही सलीके से कार के स्पेयर पार्टस को मोड़ा गया है।

दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या इसे कोई नहीं खरीद सकता?

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप