Move to Jagran APP

Jobs In IT Sector: मार्च में IT कंपनियों में होंगी 3.6 लाख भर्तियां, मिलेगी अच्छी सैलरी

IT sector jobs मार्केट इंटेलिजेंस फर्म अनअर्थइनसाइट का कहना है कि इस साल मार्च तक 3.6 लाख लोगों को आईटी सेक्टर में जॉब मिल सकती है घरेलू कंपनियां चालू वित्त में वर्ष मार्च तक 3.6 लाख नए लोगों को नौकरी पर रखेंगी।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 18 Feb 2022 11:35 AM (IST)Updated: Fri, 18 Feb 2022 01:36 PM (IST)
IT companies To Hire 3.6 Lakh Freshers By March

नई दिल्ली, पीटीआइ। IT सेक्टर में जॉब तलाश रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है, मार्च तक सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियां 3.6 लाख लोगों को नौकरी देंगी। मार्केट इंटेलिजेंस फर्म अनअर्थइनसाइट ने गुरुवार को कहा कि IT companies क्षेत्र की घरेलू कंपनियां चालू वित्त में वर्ष मार्च तक 3.6 लाख नए लोगों को नौकरी पर रखेंगी। अनअर्थइनसाइट ने आईटी उद्योग पर अंतर्दृष्टि और पूर्वानुमान की अपनी रिपोर्ट में कहा कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नौकरी छोड़ने की दर 22.3 प्रतिशत रही है। इससे पिछली यानी दूसरी तिमाही में यह संख्या 19.5 प्रतिशत थी जबकि चौथी तिमाही में इसके 22 से 24 प्रतिशत के बीच रहने की संभावना है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2022-23 से इस स्थिति में सुधार होगा और इस दौरान नौकरी छोड़ने वाले लोगों की संख्या 16 से 18 प्रतिशत तक आने की संभावना है। अनअर्थइनसाइट के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव वासु का कहना है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान देश में गंभीर कोरोना वायरस महामारी की लहर के बावजूद आईटी उद्योग की वृद्धि बरकरार है।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष में आईटी उद्योग द्वारा अबतक की सबसे अच्छी आय वृद्धि हासिल करने की संभावना है। UnearthInsight के अनुसार, आईटी क्षेत्र में काम के बदले वेतनमान भी अच्छा है और लोगों को नौकरी के बाद आगे विकास की संभावनाएं तलाशनी पड़ती हैं, जिसके अच्छे परिणाम मिलते हैं। रिपोर्ट का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में आईटी उद्योग का राजस्व 19-21% बढ़ेगा और यह अब तक का सबसे अधिक होगा।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

यह भी पढ़ें: इन बैंकों के ग्राहक बिना कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा, जानिए कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.