Move to Jagran APP

HDFC के ग्राहकों को बचत खाते पर मिलेगा अधिक ब्याज, PNB ने भी किया बदलाव

HDFC PNB Savings Account Interest Rates HDFC बैंक के ग्राहकों को बचत खातों पर अधिक ब्याज मिलेगा। संशोधित दरें घरेलू NRO और NRE बचत खातों पर लागू होंगी। पंजाब नेशनल बैंक ने घरेलू और एनआरआई बचत खातों पर ब्याज दरों में 5 आधार अंकों की कटौती की है।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 07 Feb 2022 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 08 Feb 2022 07:25 AM (IST)
HDFC PNB Revise Savings Account Interest Rates

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। प्राइवेट बैंक HDFC Bank के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है, बैंक के ग्राहकों को बचत खातों पर अधिक ब्याज मिलेगा। बैंक ने कहा कि ब्याज की गणना धारक के खाते में दैनिक शेष राशि पर की जाएगी। हालांकि इसका भुगतान तिमाही आधार पर किया जाएगा। 2 फरवरी 2022 से प्रभावी, एचडीएफसी बैंक 50 लाख रुपये से कम की शेष राशि वाले बचत खातों पर 3 प्रतिशत ब्याज दर देगा। 2 फरवरी 2022 से प्रभावी है, खाते में 50 लाख रुपये से अधिक और 1,000 करोड़ रुपये से कम की शेष राशि पर बैंक 3.50 प्रतिशत ब्याज दर देगा। 1,000 करोड़ रुपये से अधिक खाते में हो तो शेष राशि पर 4.50 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगा। एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में कहा कि संशोधित दरें घरेलू, NRO और NRE बचत खातों पर लागू होंगी।

loksabha election banner

PNB ने भी किया बदलाव

पंजाब नेशनल बैंक ने घरेलू और एनआरआई बचत खातों पर ब्याज दरों में 5 आधार अंकों की कटौती की है। बैंक ने सेविंग फंड अकाउंट में 10 लाख रुपये से कम की शेष राशि पर 2.80 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर किया था जो अब 2.75 प्रतिशत होगी। 10 लाख रुपये और 500 करोड़ रुपये से कम के खाते के शेष के लिए पीएनबी 2.85 ब्याज दर दे रहा था, जिसमें बदलाव के बाद 3 फरवरी, 2022 तक 2.80 प्रतिशत कर दिया गया है। बैंक बचत निधि खाते में 500 करोड़ रुपये और उससे अधिक की शेष राशि पर 3.25 प्रतिशत ब्याज दर देगा।

पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी 1 फरवरी से प्रभावी बचत बैंक जमा पर अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक अब 10 करोड़ रुपये से कम के बचत खाते की शेष राशि पर 3 प्रतिशत ब्याज दर देगा। इस बीच 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक के खाते की शेष राशि के लिए, दर को संशोधित कर 3.20 प्रतिशत कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.