Move to Jagran APP

Glenmark Lifesciences IPO: आज हो सकता है शेयरों का आवंटन, इस तरह चेक कर सकते हैं स्टेटस

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Lifesciences) के IPO के लिए शेयर के आवंटन को आज अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस IPO को 45 गुना तक सब्सक्राइब हासिल हुआ था। कंपनी के इस आईपीओ को रिटेल सेग्मेंट में 16.63 गुना सब्सक्राइब हासिल हुआ था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 06:55 PM (IST)
Glenmark Lifesciences IPO: आज हो सकता है शेयरों का आवंटन, इस तरह चेक कर सकते हैं स्टेटस
केफिनटेक प्राइवेट लिमिटेड ग्लोनमार्क लाइफ साइंसेज के इस आईपीओ की रजिस्ट्रार है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Lifesciences) के IPO के लिए शेयर के आवंटन को आज अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस IPO को 45 गुना तक सब्सक्राइब हासिल हुआ था। कंपनी के इस आईपीओ को रिटेल सेग्मेंट में 16.63 गुना सब्सक्राइब हासिल हुआ था। जबकि संस्थागत निवेशकों द्वारा 36.97 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों द्वारा 122.54 गुना सब्सक्राइब किया गया। केफिनटेक प्राइवेट लिमिटेड ग्लोनमार्क लाइफ साइंसेज के इस आईपीओ की रजिस्ट्रार है और इसी के द्वारा ग्लेनमार्क के शेयर का प्रबंधन किया जाएगा। आवंटन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद निवेशक केफिनटेक की वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन की स्थिति जांच सकते हैं। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के शेयर 6 अगस्त को सूचीबद्ध हो सकते हैं। निवेशक BSE की वेबसाइट पर भी अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

loksabha election banner

IPO से पहले ग्लेनमार्क लाइफ साइंस ने अपने एंकर निवेशकों के जरिए 454 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस इश्यू में 1,060 करोड़ रुपये का नया इश्यू शामिल किया गया था। प्रति शेयर 695-720 रुपये के हिसाब से कंपनी के शेयर्स और 63 लाख के इक्विटी शेयर्स के बिक्री की पेशकश की गई थी। लॉट लाइज 20 तय किया गया था। कई निवेश विशेषज्ञों ने ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल की सहायक कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के IPO में निवेश करने की सलाह दी है।

ग्लोनमार्क लाइफ साइसेंज लिमिटेड की शुरुआत साल 2011 में हुई थी, और यह कंपनी हृदय रोग, तंत्रिका तंत्र रोग, दर्द संबंधी समस्या और मधुमेह सहित पुराने चिकित्सीय क्षेत्रों में चुनिंदा उच्च मूल्य, गैर-वस्तुकृत सक्रिय दवा सामग्री (APIs) की एक प्रमुख डेवलपर और निर्माता कंपनी है। साथ ही यह गैस्ट्रो-आंत्र विकारों, संक्रमण-रोधी और अन्य चिकित्सीय क्षेत्रों के लिए APIs को बनाने और बेचने का काम करती है। 31 मार्च 2021 तक ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के पास वैश्विक स्तर पर 120 मॉलिक्यूल्स का पोर्टफोलियो तैयार हो चुका था। कंपनी ने भारत में अपने APIs को बेचने के साथ कई देशों में इसका निर्यात भी किया था।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ सेवाओं के क्षेत्र में बड़े खुदरा लाभ को हासिल करने के लिए अगले दो हफ्तों में 5 फार्मा कंपनियां शेयर बाजार में अपने IPO को लॉन्च कर सकती हैं, जिससे कि 8,000 करोड़ रुपये जुटाए जाने का अनुमान है। इस सूची में 400 करोड़ रुपये के ईश्यू के साथ एमक्योर फार्मा, विजया डायग्नोस्टिक सेंटर, कृष्णा डायग्नोस्टिक्स, सुप्रिया लाइफसाइंसेज और विंडलास बायोटेक कंपनियां शामिल हैं।

(Author: Abhishek)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.